Bridal Footwear चुनते वक्त ना करें ये गलती, वरना बिगड़ जाएगा सारा लुक

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 03:14 PM (IST)

शादी में लड़कियां हमेशा सुंदर दिखना चाहती हैं जिसके लिए वह हर एक चीज ट्रेंड के हिसाब से चुनती हैं। वैसे तो एक ब्राइड की लहंगे, ज्वेलरी , मेकअप और फुटवियर से जुड़ी बहुत सी चीजें होती हैं लेकिन हम आज सिर्फ फुटवियर के बारे में बात करेंगे। दरअसल, लड़कियां चाहती हैं की वह खूबसूरत और कम्फर्टेबल फुटवियर का चुनाव करें लेकिन वह खरीदते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिससे उनका खास दिन खराब हो जाता है। ऐसे में आग आपकी भी जल्द शादी होने वाली है और आप फुटवियर का खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों का आपको खास ध्यान रखने की जरूरत है। 

स्टिलेटोज़

शादी में स्टिलेटोज़ सबसे ज़्यादा पसंद किये जाने वाले फुटवियर हैं। हाई हील्स के कारण कम कद की लड़कियों के लिए स्टिलेटोज़ अच्छे रहते हैं। यह घेरदार और लंबी ड्रेसेस पर बहुत अच्छे लगते हैं। शादी के अलावा आप इन्हें किसी पार्टी वगैरह में भी पहन सकती हैं।

PunjabKesari

सीजन का रखें ध्यान

फुटवियर चुनते समय आपको सीजन का खास ख्याल रखना चाहिए। जहां गर्मियों में ओपन स्टाइल सैंडल सही रहती है। वहीं सर्दियों में आपको वेल्वेट पैटर्न वाली सैंडल कैरी करनी चाहिए।

रैड कलर हो जरूर

रैड कलर शुभ भी है और आकर्षक भी। यदि बात ब्राइडल फुटवियर्स की करें तो इस कलर को चुनना एक अच्छा आइडिया है। अलग-अलग स्टाइल, मैटीरियल, एंबैलिशमैंट और हील की लंबाई में से आप अपने लिए कलर में एक जोड़ी फुटवियर्स का चयन कर सकती हैं।

PunjabKesari

ब्रांड से ज्यादा आराम को महत्व

ब्रांड से ज्यादा आराम को महत्व दें। जब भी फुटवियर खरीदने की बात आए तो सबसे पहले देखें कि वो पैरों को आराम पहुंचा रही है कि नहीं। क्योंकि देखने में बहुत अच्छी लगने वाली सैंडिल भी कभी-कभी पहनने में तकलीफदेह होती है। और बात जब खुद की शादी की हो तो किसी भी तरह से समझौता नहीं करना चाहिए।

मोजडी और जूती

इसमें आपको बहुत-सी डिज़ाईन्स आसानी से मिल सकती है। इसमें आपको एंब्रॉयडरी के साथ बहुत-से एथनिक पैटर्न भी मिल जायेंगे। इस तरह के फुटवियर को आप साड़ी या फिर लहंगे के अलावा अन्य ड्रेसेस पर भी पहन सकती हैं।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

Related News

static