ठंड में भी चेहरे की रंगत नहीं पडे़गी फीकी, घर बैठे लगा लें ये फेसपैक

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 12:30 PM (IST)

मौसम भले कोई भी हो स्किन को खास देखभाल की जरूरत होती है। वहीं सर्दियों दौरान त्वचा में रूखापन बढ़ने लगता है। तेज धूप के संपर्क में आने से टैनिंग, दाग, धब्बे, पिंपल्स आदि की समस्या होने लगती है। त्वचा की रंगत फीकी पड़ने के साथ चेहरा समय से पहले ही बूढ़ा नजर आने लगता है। ऐसे में आप इन सब चीजों से बचने के लिए कुछ देसी फेसपैक इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपकी स्किन को गहराई से पोषित करके उसे साफ, निखरा, मुलायम व जवां बनाए रखने में मदद करेगा।

ड्राई स्किन के लिए एवोकाडो और शहद फेसपैक

सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या अधिक होती है। इसके कारण स्किन खींची-खींची ओर डल लगने लगती है। इससे बचने के लिए आप एवोकाडो और शहद का फेसपैक लगा सकती है। इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच मैश्ड एवोकाडो, 1-1 शहद और गुलाब जल मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे या गुनगुने पानी से धो लें।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए दही फेसपैक

आप त्वचा की रंगत निखारने के लिए दही फेसपैक लगा सकती है। यह त्वचा को गहराई से साफ करके पोषित करेगा। ऐसे में डेड स्किन सेल्स साफ होकर चेहरा बेदाग, ग्लोइंग, जवां और खिला-खिला नजर आएगा। इसके लिए एक कटोरी में 2 चम्मच दही 1 चम्मच शहद और चुटकीभर हल्दी मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे व गर्दन पर 20 मिनट तक लगाएं। बाद में चेहरा ताजे या गुनगुने पानी से धो लें।

PunjabKesari

मुंहासे हटाएगा कॉफी फेसपैक

चेहरे पर गंदगी जमा होने से मुंहासे, दाग-धब्बे आदि की समस्या होने लगती है। ऐसे में आप इससे बचने के लिए कॉफी फेसपैक लगा सकती है। इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी, 1/2-1/2 चम्मच शहद, कोको पाउडर और जरूरत अनुसार दूध मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए लगाएं। 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से धो लें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static