झाइयों और झुर्रियों वाली स्किन के लिए खास पैक, काले निशानों से मिलेगा छुटकारा

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 10:52 AM (IST)

झुर्रियां, झाइयां, डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं जहां पहले सिर्फ बढ़ती उम्र में देखने को मिलती थी वहीं आजकल ये प्रॉब्लम्स लड़कियों को असमय ही हो रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण आपका गलत लाइफस्टाइल हैं। हालांकि लड़कियां इससे बचने या दूर करने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करती हैं लेकिन उससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में आज हम आपको एक फैस पैक के बारे में बताएंगे, जिससे आपको काफी मदद मिल सकती है।

पहले जान लें असमय झुर्रियां पड़ने के कारण

. गलत खान-पान
. त्वचा की केयर ना करना
. एक्सरसाइज ना करें
. धूप में अधिक रहना
. गलत कॉस्मेटिक्स का यूज
. अधिक मेकअप करना

PunjabKesari

चलिए अब आपको बताते हैं पैक बनाने का तरीका...

पैक के लिए सामग्रीः

गाजर - 1
मुल्तानी मिट्टी - 1/2 चम्मच
नींबू का रस - 1/2 चम्मच
शहद - थोड़ा-सा

बनाने का तरीका

सबसे पहले गाजर को छीलकर कद्दूकस कर लें। अब इसका जूस निकाल लें। एक बाउल में गाजर का रस, मुल्तानी मिट्टी, नींबू का रस और शहद मिलाएं। अगर आपको पेस्ट गाढ़ा लगे तो इसमें हल्का-सा नींबू या गाजर का जूस डाल लें। इसे कम से कम 10 मिनट के लिए साइड पर रख दें।

PunjabKesari

पैक लगाने का तरीका

सबसे पहले कॉटन में गुलाबजल लगाकर चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें, ताकि धूल-मिट्टी निकल जाए। अब चेहरे पर पैक की मोटी लेयर लगाएं और फिर 15-20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद इसे ताजे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में कम से कम 4 बार करें। इसके बाद चेहरे पर एलोवेरा जैल से मसाज करके ऐसे ही छोड़ दें।

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

मुल्तानी मिट्टी कोलेजन का स्तर बढ़ाती है जिससे त्वचा में कसावट आती है। वहीं, गाजर से त्वचा को सभी जरूरी पोषक तत्व मिल जाते हैं। नींबू और शहद के औषधीए गुण भी त्वचा को निखारने और एंटी-एजिंग समस्याओं को दूर रखने में मदद करते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static