कई नुस्खे आजमाएं लेकिन कोई फर्क नहीं मिला, ये पैक दिलाएंगे Oily Skin से छुटकारा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 04:17 PM (IST)

ऑयली स्किन वाले लोगों को पिंपल्स, एक्ने, डल त्वचा , ना जाने कितनी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इससे कितनी समस्याएं हो सकती हैं। बहुत-सी लड़कियां ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स, क्रीम्स का सहारा लेती हैं लेकिन आप होममेड पैक से भी इस समस्या की छुट्टी कर सकती हैं। चलिए हम आपको कुछ होममेड पैक के बारे में बताते हैं, जो ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने में मदद करेंगे। साथ ही इससे आपकी स्किन भी ग्लो करेगी।

मुल्तानी मिट्टी और नींबू का रस

1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर 10-15 मिनट लगाएं। फिर इसे पानी से धो लें। यह पैक सीबम को कंट्रोल करता है , जिससे स्किन ऑयली नहीं होती।

PunjabKesari

पुदीना और शहद

2 टेबलस्पून पुदीने के रस में 2 टेबलस्पून शहद मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें। इससे भी ऑयली स्किन की समस्या दूर होगी।

बेसन और हल्दी

2 टेबलस्पून बेसन में 1/2 टीस्पून से भी कम हल्दी मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर 10-15 मिनट लगाने के बाद ताजे पानी से धो लें। नियमित इस पैक को लगाने से भी त्वचा में ऑयल की मात्रा कंट्रोल रहेगी।

PunjabKesari

बेसन और दही

एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन और 1 चम्मच ताजा दही मिलाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट लगा रहने दें। फिर इसे पानी और एक माइल्ड क्लींजर से धो लें। यह ना सिर्फ ऑयल बल्कि त्वचा में पीएच लेवल को बैलेंस करने में भी मदद करता है।

टी ट्री ऑयल और बेंटोनाइट

इसके लिए एक बाउल में 2 बड़े चम्मच बेंटोनाइट क्ले में 2 चम्मच गुलाबजल और कुछ बूंदें टी ट्री एसेंशियल ऑयल मिलाएं। इसे लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ताजे पानी से धोलें। यह एक्स्ट्रा सीबम को निकालता है और पोर्स को क्लीन करने में भी मदद करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static