बॉलीवुड की इन हीरोइनों ने अपना घर बसाने के लिए उजाड़ा किसी ओर का घर, लोगों ने कहा- 'होम-ब्रेकर'

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 02:33 PM (IST)

वैसे तो आमतौर पर एक कुंवारी लड़की का कुंवारे लड़के के साथ शादी करने का रिवाज है लेकिन ये रिवाज बॉलीवुड इंडस्ट्री ने नहीं माना। इसकी एक नहीं कई उदाहरणें मिल जाएगी जहां बॉलीवु़ड की बड़ी हीरोइनों को शादी के लिए कुंवारा नहीं शादीशुदा मर्द रास आया। लोगो ने इन्हें होम ब्रेकर तक कहा लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा। इस लिस्ट में हेमा मालिनी से लेकर शिल्पा शेट्टी तक जैसी बड़ी हीरोइनों शामिल रही हैं जिन पर बसा बसाया घर तोड़ने का इल्जाम लगा था।

हेमा मालिनी-धर्मेंद्र

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की उम्र के बीच 13 साल का फासला है लेकिन हेमा के प्यार में पागल धर्मेंद्र ने ना धर्म देखा ना उम्र। 'ड्रीमगर्ल' से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने सारे बंधन तोड़ दिए थे। आज उनकी दो बेटियां हैं, ईशा और आहना, हालांकि धर्मेंद्र ने इस शादी के लिए धर्म परिवर्तन किया था क्योंकि पहली पत्नी ने उन्हें तलाक नहीं दिया था। खैर अब वह अपने सारे बच्चों को बराबर ही प्यार करते हैं लेकिन हेमा को एक वक्त लोगों ने होम ब्रेकर कहा था।

PunjabKesari

श्रीदेवी-बोनी कपूर 

बोनी कपूर पहले से शादी शुदा थे मोना कपूर से उन्हें दो बच्चे थे अर्जुन और अंशूला लेकिन श्रीदेवी के लिए बोनी ने अपनी पहली पत्नी को छो़ड़ दिया। श्रीदेवी जो कि मोना की सहेली थी और जब उन्हें सच्चाई पता चली तो वह टूट गई लेकिन उनके पास और कोई विकल्प नहीं था क्योंकि शादी से पहले ही श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो चुकी थीं। बताया जाता है कि इसी वजह से वह अंदर ही अंदर घुटती गईं और उनका निधन हो गया। अपनी मां के साथ हुए अन्याय की वजह से ही अर्जुन ने कभी श्रीदेवी से बात तक नहीं की। 

PunjabKesari

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा

शिल्पा और राज दोनों ही बॉलीवुड के फेमस कपल हैं लेकिन इनकी शादी के वक्त भी काफी हंगामा हुआ था। बिजनेसमैन राज की पहली शादी कविता कुंद्रा थी लेकिन आपसी कलह की वजह से 2006 में उन्होंने पत्नी को तलाक दे दिया था लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें त, कविता ने आरोप लगाया था कि शिल्पा की वजह से ही उनका बसा-बसाया घर टूट गया हालांकि इस बारे में राज और शिल्पा ने भी सफाई दी थी।

PunjabKesari

शबाना आजमी-जावेद अख्तर

शबाना आजमी, जावेद अख्तर की दूसरी पत्नी है। जावेद की पहली पत्नी का नाम हनी ईरानी था दोनों की पहली मुलाकात 'सीता और गीता' के सेट पर हुई थी जब दोनों की शादी हुई, उस वक्त हनी महज 17 साल की थीं और जावेद उनसे 10 साल बड़े थे। घरवालों की मर्जी से उन्होंने जिंदगी की नई पारी शुरू की। उनके बच्चे हुए- फरहान अख्तर और जोया अख्तर, लेकिन कुछ दिनों बाद जावेद का दिल कैफी आजमी की बेटी शबाना आजमी पर आ गया। शबाना से शादी करन के लिए जावेद ने हनी को तलाक दिया जबकि हनी ईरानी ऐसा नहीं चाहती थी।

PunjabKesari

जया प्रदा-श्रीकांत नाह्टा

जया प्रदा ने भी तीन बच्चों के पिता डायरेक्टर श्रीकांत नाह्टा से शादी की लेकिन ना तो श्रीकांत ने जया के लिए पहली पत्नी को छोड़ा ना ही उन्हें पत्नी का दर्जा दिया। दूसरी पत्नी का टैग लगते ही जया का करियर भी खत्म हो गया था।

PunjabKesari

रवीना टंडन- अनील थडानी 

रवीना टंडन ने अनिल थडानी से शादी की हालांकि वह शादीशुदा थे लेकिन रवीना से मिलने से पहले ही उनका तलाक हो चुका था लेकिन बीच-बीच में उनकी पहली पत्नी ने पति से मिलने की कोशिश की तो काफी हंगामा मचा था हालांकि रवीना पर होम ब्रेक करने का आरोप नहीं लगा। 

PunjabKesari

करीना कपूर-सैफ अली खान

सैफ पहले से तलाकशुदा और 2 बच्चों के पिता भी थे लेकिन  करीना का दिल फिर भी अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान पर आया। 

PunjabKesari

करिश्मा कपूर-संजे कपूर

करीना कपूर की तरह उनकी बहन ने भी पहले से ही तलाकशुदा थे। कहा जाता है कि ये शादी पैसों के लिए हुई थी लेकिन बाद में करिश्मा ने घरेलू हिंसा जैसे आरोप भी लगाए थे और रिश्ता टूट गया था।

PunjabKesari

रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा

निर्देशक और लेखक आदित्य चोपड़ा की पहली शादी पायल खन्ना से हुई थी। वह यश चोपड़ा के करीबी दोस्त की बेटी और आदित्य की बचपन की दोस्त भी थीं लेकिन 5-6 साल दोनों के बच्चे नहीं हुए तो दोनों के बीच मन-मुटाव बढ़ने लगा। आदित्य पायल से तलाक लेना चाहते थे लेकिन य़श ऐसा नहींचाहते थे लेकिन साल 2009 में उनकी शादी टूट गई। खबरों की मानें तो आदित्य का दिल रानी पर था और रानी के घरवाले भी उनके लिए रिश्ता ढूंढ रहे थे और आदित्य से बेहतर उन्हें कोई नहीं लगा।

PunjabKesari

जूही चावला-जय मेहता

जूही चावला ने गुपचुप तरीके से शादी की थी वो भी अपने से 6 साल बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से। जय मेहता ने जूही से पहले यश बिड़ला की बहन सुजाता बिड़ला से शादी की थी। 1990 में एक प्लेन क्रैश में उनका देहांत हो गया था। इसके बाद 1995 मे उन्होंने जूही संग फेरे लिए।

PunjabKesari

विद्या बालन-सिद्धार्थ रॉय कपूर

विद्या बालन के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर ने तीन शादियां की हैं। सिद्धार्थ ने पहली शादी बचपन की दोस्त से की थी. दूसरी शादी उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर से की लेकिन अफसोस दोनों शादियां ज्यादा चल नहीं पाई। इसके बाद सिद्धार्थ की मुलाकात एक्ट्रेस विद्या बालन से हुई थी।

PunjabKesari

इसके अलावा भी और बहुत सारी हीरोइनें हैं जिन्होंने शादी के लिए शादीशुदा मर्द को ही चुना। अब इसके पीछे प्यार था या बेशुमार दौलत ये तो यह जोड़ियां ही जानें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static