छोटी उम्र में ही Pregnant हो गई थी हॉलीवुड एक्ट्रेस उमा थरमन,  बोली- मैं पैदा करना चाहती थी बच्चा

2021-09-26T11:09:27.197

हॉलीवुड एक्ट्रेस उमा थरमन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उमा ने बताया कि वह छोटी उम्र में ही बीना शादी के प्रेग्नेंट हो गई थी लेकिन दुनिया के डर से उसे अबॉर्शन करवाना पडा। हॉलीवुड एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह इस बच्चे को पैदा करना चाहती थी, लेकिन माता-पिता के दवाब के चलते उसने गर्भपात करवा लिया। 

उस दिन मैं टूट गई थी


उमा थरमन ने उस घटना पर खुलकर बात करते हुए कहा कि मैं तब अपने करियर की शुरुआत कर रही थी और अपने लिए घर खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। वह बताती हैं कि मैं गर्भावस्था के साथ आगे नहीं बढ सकती थी, इसलिए मुझे यह कदम उठाना पडा। उमा ने कहा- उस दिन वह बहुत टूट गई थी। मुढे इतनी शर्मिंदगी महसूस  हुई कि मुझे लगा कि मैं दर्द के हकदार हूं। 

PunjabKesari

परिवार और दोस्तों ने दिया साथ


हॉलीवुड एक्ट्रेस ने आगे कहा कि इस सब के बावजूद मेरे परिवार और दोस्तों ने मेरा साथ दिया और मुझे अपना करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उमा ने कहा कि मैंने जो गर्भपात किया था, वह मेरे जीवन का सबसे कठिन निर्णय था, जिसने मुझे तब पीड़ा दी और जो मुझे अब भी दुखी करता है। 

PunjabKesari
गर्भपात विरोधी कानून का किया विरोध 


उमा ने गर्भपात विरोधी कानून का भी विरोध किया है। दरअसल इस कानून के तहत  गर्भ धारण के छह हफ्तों के बाद गर्भपात कराने को अपराध बना दिया गया है। इसमें प्रावधान किया गया है कि ऐसी कोई घटना की खबर मिलने पर कोई भी नागरिक आरोपी महिला और गर्भपात कराने वाले क्लीनिक और डॉक्टर-नर्सों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा सकेगा।  आरोप साबित होने पर मुकदमा दर्ज कराने वाला व्यक्ति आरोपियों से दस हजार डॉलर का मुआवजा पाने का अधिकारी होगा। 

PunjabKesari

हिंदू देवी के नाम पर रखा गया उमा का नाम


बता दें कि उमा का पूरा नाम उमा करुणा थरमन है। उनका नाम ​एक हिंदू देवी के नाम पर रखा गया था। उनके  पिता इंडो-तिब्बतन बुद्धिस्ट स्टडीज के प्रोफेसर थे और उन्होंने ही उमा को ये नाम दिया था। उन्हे पहला ब्रेक साल 94 में पल्प फिक्शन में मिला था। इस फिल्म में उमा ने मिया वॉलेस का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए उमा को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में एकेडमी अवॉर्ड का नॉमिनेशन मिला। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static