आराध्या के Fake News मामले में हाई कोर्ट ने लगाई Youtube की क्लास, बोले -''इन सब मामलों...''

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2023 - 03:45 PM (IST)

ऐश्वर्या राय बच्चन एक बार दोबारा सुर्खियों में बनी हुई हैं। एक्ट्रेस की बेटी आराध्या बच्चन के स्वास्थ्य को लेकर एक फेक न्यूज फेलाई गई थी जिसके बाद परिवार वालों ने हाई कोर्ट में यूट्यूब चैनल और वेबसाइट के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई थी। याचिका दर्ज करवाने के बाद आज हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। हाई कोर्ट ने अपने फैसले में यूट्यूब की जमकर क्लास लगाई है। 

हर बच्चा सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार का हकदार है 

इस मामले में हाई कोर्ट ने अपनी राय रखते हुए कहा कि- 'हर बच्चा सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करने का हकदार है फिर बच्चा  चाहे कोई सेलिब्रिटी का हो या आम व्यक्ति का । विशेष रुप से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के संबंधों में एक बच्चे की गलत जानकारी का प्रसार कानून में पूरी तरह से असहनीय है।' 

PunjabKesari

लगाई यूट्यूब को फटकार 

हाई कोर्ट ने यूट्यूब को फटकार लगाते हुए कहा कि - 'इन सब मामलों में आपके पास कोई नीति क्यों नहीं है? जब आपको बताया जाता है कि इस तरह की चीजें यूट्यूब पर प्रसारित हो रही हैं तो क्या इन चीजों से निपटने का कोई तरीका नहीं होना चाहिए? क्या इस तरह की चीजों में आपकी कोई अपनी जिम्मेदारी नहीं है?' इसके अलावा कोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यह निर्देश  भी दिया है कि वह ऐसे मामलों को ध्यान से देखे कि किसी भी सूरत में ऐसी जानकारियां वहां पर न पहुंचे जो किसी की छवि को नुकसान पहुंचा रही हों। इसके अलावा इस मामले में हाई कोर्ट ने सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब चैनल्स को समन भी जारी किए हैं। 

PunjabKesari

जस्टिस सी हरिशंकर की एकल जज पीठ में हुई मामले की सुनवाई 

आपको बता दें कि बच्चन परिवार की ओर से दायर की गई इस याचिका में बताया गया था कि आराध्या अभी छोटी है और उसको ये फेक न्यूज परेशान कर सकती है। ऐसे में दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस सी हरिशंकर की एकल जज पीठ में इस याचिका पर आज सुनवाई हुई है।

बॉलीवुड स्टार किडस आए दिन चर्चा का विषय बने रहते हैं। ऐसे में आराध्या बच्चन भी काफी पापुलर स्टार किड हैं। वह आए दिन अपने मां के साथ स्पॉट होती हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static