Hanuman Ji को बेहद प्रिय हैं ये 4 राशियां, बना देते हैं हर बिगड़े काम

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 07:08 PM (IST)


हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष का बहुत महत्व है। वैदिक ज्योतिष के हिसाब से 12 राशियां होती है और सारी राशियों के स्वामी अलग- अलग होते हैं। इतना ही नहीं, हर देवी- देवता अलग- अलग राशियों पर मेहरबान होते हैं। कुछ राशियां ऐसी होती है जो भगवान हनुमान को बहुत प्रिय है। इन राशियों पर वो अपनी कृपा बनाए रखते हैं। आइए आपको भी बताते हैं उन राशियों के बारे में....

इन 4 राशियों पर बरसती है बजरंगबली की कृपा

मेष राशि

मेष राशि हनुमान जी को बेहद प्रिय है। इस राशि के जातकों की इच्छा शक्ति बहुत मजबूत होती है और हनुमान जी की कृपा से वो जीवन के हर सुख को प्राप्त करते हैं। अगर मेष राशि के लोग नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करेंगे तो उन्हें कभी पैसों की तंगी नहीं होती है और ना ही इन्हें कंगाली का सामना करना पड़ता है। बजरंगबली उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखते हैं। करियर में भी इन जातकों को अपार सफलता हासिल होती है।

PunjabKesari

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। इन राशि के जातकों को करियर में सफलता मिलती है। इनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है और ये लोग ज्यादातर आरामदायक जिंदगी बिताते हैं।

सिंह राशि

इस राशि के जातक को जिंदगी में सब कुछ हासिल हो जाता है। उनके पास पैसों की कभी कमी नहीं होती है। नौकरी और व्यवसाय में भी खूब तरक्की मिलती है। ज्योतिष एक्सपर्ट्स भी इस राशि के जातकों को नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ करने की सलाह देते हैं, ताकि उनके जीवन में कभी भी किसी चीज की दिक्कत न आए।

वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि वालों पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। इस राशि वाले जातकों के कार्य में कभी कोई रुकावट नहीं आती है। ये जीवन में खूब तरक्की हासिल करते हैं और बहुत पैसा कमाते हैं। इन जातकों को बहुत लकी माना जाता है।

PunjabKesari

नोट- इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। हम इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static