हनुमान चालीसा ने तोड़ा रिकॉर्ड, 200 करोड़ व्यूज के साथ बना सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो

2021-10-15T10:59:40.31

एक बार फिर हनुमान चालीसा के नाम  अनूठा रिकॉर्ड  दर्ज हो गया है। टी सीरीज की हनुमान चालीसा यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला भजन वीडियो बन गया है। इसे अब तक  2 बिलियन यानी 200 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है, जो अपने आप में ही बहुत बडा रिकॉर्ड  है। 

PunjabKesari

 यह भारत का पहला YouTube वीडियो है जिसने 200 करोड़ के आकंड़े को पार किया है। याद हो कि लॉकडाउन के दौरान  टी-सीरीज की इस हनुमान चालीसा ने 100 करोड़ व्यूज का रिकॉर्ड बनाया था। भूषण कुमार ने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि- हमारे टीसीरीज परिवार के लिए ये खुशी का पल है। पापा आपकी दुआएं हमेशा हमारे साथ रहें और हमें इस तरह के और मुकाम हासिल करने में मदद करें। 

PunjabKesari

2011 में यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को हरिहरन ने अपनी आवाज दी थी।  हनुमान चालीसा गोस्वामी तुसलीदास जी ने लिखी थी जिसके टी सीरीज ने ऑडियो और वीडियो वर्जन बनाया था। इसे ललित सेन और चंदर ने कंपोज किया है और इसे हनुमान अष्टक के नाम से रिलीज किया गया था।

 PunjabKesari
 बता दें, आज टी-सीरीज की कमाई का बड़ा जरिए उसके YouTube वीडियो है। टी-सीरीज को भक्ति संगीत में आज तक कोई टक्कर नहीं दे पाया है। शुरुआत से ही टी-सीरीज को हिंदू देवी-देवताओं के श्रद्धा भरे संगीत के लिए जाना जाता है। कंपनी के संस्थापक गुलशन कुमार 80 और 90 के दशक में कई भक्ति गीतों के वीडियो में शामिल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static