Astro Tips: नजरदोष से बचाएंगे हल्दी के टोटके, शादी में आने वाली बांधा भी होगी दूर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 10:57 AM (IST)

हल्दी किचन का स्वाद बढ़ाने के साथ धार्मिक महत्व भी रखती है। भगवान जी की पूजा में हल्दी खासतौर पर प्रयोग की जाती है। ज्योतिष व वास्तु अनुसार, हल्दी से जुड़े कुछ उपाय करने से नजरदोष से बचाव, धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है। चलिए जानते हैं हल्दी से जुड़ी कुछ अचूक टोटके...

अगर लग गई हो नजर

अक्सर बच्चों को नजर लग जाने पर वे बार-बार रोते रहते हैं। ऐसे में आप उनकी नजर उतारने के लिए हल्दी से जुड़ा उपाय कर सकती हैं। इसके लिए एक साफ कपड़े को हल्दी से रंगकर उसमें थोड़ी सी अजावयन रखकर पोटली बनाएं। फिर उस पोटली को काले धागे से बांध दें। तैयार पोटली को नजर लगे बच्चे या व्यक्ति के गले में बांध दें। एक दिन उस पोटली को गले में बांधें रखें। अगले दिन उस पोटली को बच्चे के गले से उतारकर नदी प्रवाहित कर दें।

PunjabKesari

pc: Freepik

वैवाहिक जीवन में खुशहाली लाने के लिए

महिलाएं हर गुरुवार के दिन स्नान करके पीले रंग के कपड़े पहनें। इसके बाद हाथ में एक हल्दी की गांठ रखकर ''ऊॅ रत्यै कामदेवायः नमः'' मंत्रा का 108 बार या एक माला जाप करें। इसके साथ ही गुरूवार को बेसन से बनी हुई ही चीजों का सेवन करें। वास्तु अनुसार इससे वैवाहिक जीवन में चल रहा मनमुटाव दूर होता है। पति को नौकरी व कारोबार तरक्की व सफलता मिलने के योग बनते हैं।

विवाह में अगर हो रही हो देरी

अविवाहित लोग शीघ्र विवाह के लिए हल्दी से जुड़ा उपाय कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष के गुरूवार को पीले कपड़े में फूल, पीतल, चने की दाल, गुड़, हल्दी की गांठ को बांध दें। फिर अपने इष्ट देव का स्मरण करके उसे घर के किसी गुप्त स्थान पर रख दें। मान्यता है कि इस उपाय के विवाह के योग बनते हैं। विवाह हो जाने के बाद हल्दी की इस पोटली को नदी में प्रवाहित कर दें।

PunjabKesari

pc: Freepik

धन वृद्धि के लिए

गणेश चतुर्थी के दिन पीले रंग के रूमाल में एक हल्दी की गांठ, चावल, नारियल, सुपारी व कुछ पैसों को हल्दी में रंग लें। फिर इसे घर के मंदिर में रखकर पूजा करें। पूजा के बाद रूमाल को घर की तिजोरी, अलमारी या धन रखने वाली जगह पर रख दें। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इस उपाय को करने से पैसों की किल्लत दूर होती है। घर में धन की बरकत बनी रहती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static