कोरोना मरीजों के लिए गुरुद्वारे ने लगाया ''ऑक्सीजन लंगर'', 12 घंटों में 1000 लोगों को देंगे नई जिंदगी

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 05:36 PM (IST)

देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों ने हाहाकार मचाया हुआ है। वहीं ऑक्सीजन की कमी के चलते हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। दिल्ली के अस्पताल इस समय ऑक्सीजन के किल्लत का सामना कर रहे हैं। इसी बीच गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा कोरोना मरीजों के लिए आगे आया है। गुरुद्वारे की तरफ से कोरोना संक्रमितों के लिए  'ऑक्सीजन लंगर' शुरू किया गया है। 

PunjabKesari

गुरुद्वारे के परिसर में ऑक्सीजन की आपूर्ति

इसके साथ ही गुरुद्वारे की तरफ से पीड़ितों को अस्पताल में बेड न मिलने तक अपने परिसर में ही ऑक्सीजन की आपूर्ति देने का वादा किया गया है। गुरुद्वारे के प्रबंधक गुरप्रीत सिंह रम्मी का कहना है कि वह खुद ऑक्सीजन सिलेंडर भरने का या देने का काम नहीं कर रहे बल्कि वह लोगों से कह रहे हैं कि पीड़ित के साथ इंदिरापुरम गुरुद्वारे में आएं जहां वो उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएंगे।

PunjabKesari

20 से 25 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने की अपील 

उन्होंने आगे कहा कि बात चाहे दो घंटे की हो या आठ घंटे की, जब तक मरीज को अस्पताल में बेड नहीं मिल जाता, वह तब तक उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएंगे। गुरप्रीत सिंह रम्मी ने गाजियाबाद के डीएम और सांसद वी.के.सिंह से अपील करते हुए कहा कि उन्हें बैकअप के लिए 20 से 25 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएं। रम्मी ने कहा कि 25 सिलेंडर से 1,000 लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि आए दिन बढ़ रहे कोरोना के मामलों कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड फुल होने की वजह से मरीजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोग अपनी जान बचाने के लिए खुद ही ऑक्सीजन की व्यवस्था के लिए भटक रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static