टांडा की 3 वर्षीय गुनाक्षी ने स्कूल जाने से पहले ही इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स से हासिल किया सम्मान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 04:59 PM (IST)

टांडा की 3 वर्षीय  गुनाक्षी अग्निहोत्री ने अभी स्कूल जाना शुरू नहीं किया इससे पहले ही उसके पास इतना ज्ञान है कि उसे इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स से सम्मान मिल मिला है। यह कारनामा दिखा टांडा का नाम रोशन करने वाली विशाल चंद्र अग्निहोत्री और विशाली अग्निहोत्री की होनहार और सीखने की अद्भुत कैपेसिटी रखने वाली गुनाक्षी को मिले सम्मान से जहा पूरा परिवार खुश है वही नगर वासियो से भी सुभकामनाए मिल रही है।

PunjabKesari

अब वो 3 वर्ष है और जब उसने अपने ज्ञान को दर्शाते लगभग 100 सवालों का जवाब देते हुए वीडियो बना इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स को भेजा था तो उसकी उम्र उस समय महज ढाई साल की थी। अपनी मासूम और तोतली आवाज में वो अब 1 से 50 तक गिनती,पूरे  इंग्लिश अल्फाबेट, फ्लो, रंगो, जानवरो, पक्षियों, नेशनल सिम्बल्स के नामो के साथ साथ जनरल नॉलेज के सवालों के जवाब देकर सुनने वालो को हैरान कर देती है।

PunjabKesari

पिछले साल नवम्बर महीने में गुनाक्षी लिए इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स लिए अप्लाई किया गया था और उसके ज्ञान को पर्ख उसे 23 नवंबर को कंफर्म कर अब यह सराहना अवार्ड उसे भेजा गया है। जिसमे मैडल, सर्टिफिकट, बैच, पैन और अन्य गिफ्ट है | गुनाक्षी के माता पिता ने अपनी बेटी पर फख्र महसूस करते हुए कहा  कि उनकी बेटी में सीखने की ललक है और वो अद्भुत तरीके से ज्ञान को ग्रहण करती है और अभी ना तो वो टी. वी. देखती और ना ही मोबाइल उपयोग करती है।

PunjabKesari

उसने पहली कोशिश में ही यह सम्मान हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि वो अपनी बेटी को ऊंचे मुकाम पर देखना चाहते है। उन्होंने बताया  कि उनकी बेटी समाज के लिए रोल मॉडल बनेगी  कि लड़किया किसी से काम नहीं। इस दौरान नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान और मौजूदा कौंसलर हरी कृष्ण सैनी ने गुनाक्षी को आशीर्वाद देते हुए पूरे परिवार को सुभकामनाए दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static