नहीं रही ''गुलाबो सिताबो'' की फातिमा बेगम,  फारुख जफर ने 88 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

2021-10-16T09:48:21.523

फिल्म इंडस्ट्री से एक और दुख भरी खबर सामने आई है। उमराव जान, स्वदेश, पीपली लाइव और गुलाबो सिताबो जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाली अभिनेत्री फारुख जफर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 2020 की फिल्म 'गुलाबो सीताबो' में अमिताभ बच्चन की पत्नी फातिमा बेगम की भूमिका निभाई थी।

PunjabKesari
 88 वर्षीय फारुख जफर ने  शुक्रवार रात  लखनऊ के सहारा अस्पताल में अंतिम सांस लीं। बताया जा रहा है कि पिछले  कुछ दिनों से उनकी सेहत ठीक नहीं थी।  सांस लेने में दिक्कत होने के चलते उन्हे अस्पताल ले जाया गया, जहां  उनका निधन हो गया। 

PunjabKesari

 परिवार में  फारुख की दो बेटियां हैं। एक शाहीन हैं और दूसरी वरिष्ठ पत्रकार व लेखक महरू जफर हैं। स्क्रीन राइटर जूही चतुर्वेदी ने इंस्टाग्राम  पर फारुख जफर के लिए शोक व्यक्त करते हुए लिखा- 'बेगम गई। फारुख जी … ना आप जैसा कोई था और ना होगा .. दिल से शुक्रिया जो आपने हमको आप से रिश्ता जोड़ने की इजाजत दी … अब अल्लाह की उस दुनिया में हिफाजत से रहिएगा RIP #FarrukhJaffar #Begum''।

PunjabKesari
बता दें कि फारुख जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1981 में आई फिल्म उमराव जान से की थी। 2005 की फिल्म स्वदेस में फातिमा बी 2009 में पीपली लाइव में मिसेज मानिकपुरी, फिल्म सुल्तान में सुल्तान की दादी और सीक्रेट सुपरस्टार में बड़ी आपा की कुछ सबसे यादगार भूमिकाएं हैं। उनकी आखिरी बार पर्दे पर 2020 की कॉमेडी-ड्रामा गुलाबो सीताबो में देखा गया था, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static