बसंत पंचमी पर खुद को दें  Yellow Touch, नई नवेली दुल्हन पर खूब जचेगा ये रंग

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 12:35 PM (IST)

बसंत पंचमी के त्योहर से ही बसंत ऋतु की शुरुआत मानी जाती है। इसके बाद मौसम सुहावना हो जाता है। बसंत पंचमी के दिन लोग पीले रंग के कपड़े पहनते हैं क्योंकि पीला रंग प्रकृति से जुड़ा माना जाता है और विद्या की देवी सरस्वती का प्रिय भी है। आप भी इस दिन,पीले रंग को किसी भी रूप में शामिल कर बसंत फेस्टिव सेलिब्रेट कर सकते हैं। चलिए येलो कलर कैरी करने के कुछ आइडिया आपके साथ साझा करते हैं।

PunjabKesari
ट्रडीशनल कपड़ों में जीते दिल

बसंत पंचमी देसी त्योहार है इसलिए कोशिश करें कि ट्रडीशनल ड्रेस का चुनाव करने की। इस दिन लोग पतंग बाजी करते हैं और फैमिली फंक्शन्स या पार्टी का आयोजन करते हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही प्लान कर रहे हैं तो पंजाबी सलवार सूट, शरारा, अनारकली, लहंगा चोली जैसे ट्रडीशनल ड्रेसेज का चुनाव करें जो पीले रंग की हो। अगर आप साड़ी पहने की शौकीन है तो साड़ी का ऑप्शन भी रखा जा सकता है। इसके साथ गोल्डन ज्यूलरी कैरी करें। आप गोल्ड भी पहन सकती हैं क्योंकि बसंत पंचमी पर सोना पहनना शुभ माना जाता है।

PunjabKesari

एक्सेसरीज में भी येलो का ऑप्शन

अगर आप यैलो ड्रैस कैरी नहीं करना चाहती तो इसकी जगह आप पीले रंग की हेयर एक्सेसरीज, फुटवियर या हैंडबैग ट्राई करें। अगर आप कॉलेज या फिर ऑफिस गोइंग हैं तो आप आसानी से अपनी ड्रेस से मेल खाती एक्ससेरीज, फुटवियर या बैग यैलो कलर में कैरी कर खुद को कंप्लीट बसंत लुक दे सकती है।

PunjabKesari

येलो के साथ कंट्रास्ट कलर

ऑल ओवर येलो नहीं पहनना चाहते तो कंट्रास्ट का ऑप्शन चूज कर सकते हैं। जैसे व्हाइट, ब्लू, मैजेंटा सूट के साथ यैलो दुपट्टा। आप यैलो कलर के ईयररिंग्स, हेयरबैंड या नेल पेंट से भी कंट्रास्ट कर सकती है। ग्रीन एंड येलो के कॉम्बिनेशन में नेल आर्ट करवाएं। इन दिनों नेल आर्ट का खूब चलन है। इसलिए खास मौके पर आप भी नेल आर्ट करवा सकती है।

PunjabKesari

इंडो-वेस्टर्न में भी दें येलो टच

अगर आप ट्रडीशनल की जगह इंडो-वेस्टर्न पहन रही हैं तो उसमें भी येलो रंग शामिल करें। जैसे ब्लू जींस-टॉप के साथ येलो जैकेट। यैलो टॉप के साथ ब्लू  स्कर्ट या जींस। वन पीस यैलो ड्रैस के साथ मैचिंग मल्टीकलर एक्सेसरीज

PunjabKesari

याद रखें

अगर यैलो कलर आप पर सूट नहीं करता तो किसी दूसरे कलर के साथ इसे कंट्रास्ट कर कैरी करें।
ड्रैस अगर येलो है तो बाकी एक्सेसरीज किसी और रंग में कैरी करें।
येलो सूट नहीं पहन पाई तो आप पीले गुलाब या अन्य पीले रंग के फूल बालों में सजा सकती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static