ब्रिटिश पत्रकार Georgette Culley ने शेयर किया एक्सपीरियंस, शाकाहार से बढ़ी बेडरूम लाइफ

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 05:24 PM (IST)

क्या वेजिटेरियल फूड्स यानि शाकाहार से बेडरूम लाइफ (bedroom life) बेहतर होती है? ब्रिटिश पत्रकार जॉर्जेट कली (Georgette Culley) ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि जब से उन्होंने वीगन डाइट (Vegan Diet) लेना शुरू किया तब से उनकी  बेडरूम लाइफ में काफी बदलाव आया। उन्होंने बताया कि एक दिन उन्होंने नॉनवेज खाया लेकिन वह ब्वयफ्रेंड के साथ जाते ही सो गई। जब उनके साथ ऐसा कई बार हुआ तो कली ने मांसाहारी छोड़ा और शाकाहारी हो गईं। उन्हें महसूस हुआ कि उससे उनकी फिजिकल लाइफ काफी बेहतर हो गई है।

पार्टनर ने भी अपनाया वीगन डाइट

ब्रिटिश पत्रकार ने कहा, 'मैं पिछले 6 महीने से शाकाहारी भोजन ले रही हूं। इसके कारण मेरी कमर की चर्बी भी कम हुई है और एनर्जी लेवल के साथ मेरी इंटरकोर्स की इच्छा भी बढ़ गई है। अब हम एक-दूसरे से लंबे समय तक प्यार कर पा रहे हैं। मेरे पार्टनर ने भी वीगन डाइट को अपना लिया है। मैंने पाया है कि अब वह मुझे पहले से ज्यादा प्यार करने लगा है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Georgette Culley (@georgiesgspot)

'यह सिर्फ एक विचार नहीं है, यह विज्ञान है'

कली का कहना है कि यह सिर्फ उनका ऑपिनियन नहीं है बल्कि इसके पीछे साइंस तर्क भी है। साइंस की मानें तो शाकाहारी फूड्स ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाते है, जिससे इंटरकोर्स की इच्छा बढ़ती है। वहीं, पत्तेदार सब्जियां, डार्क चॉकलेट, कद्दू के बीज, अंजीर, लाल मिर्च और बादाम, विटामिन-बी और जिंक का बढ़िया स्त्रोत है, जो टेस्टोस्टेरोन (सेक्स हार्मोन) के स्तर के साथ यौन इच्छा को बढ़ाने में मददगार हैं। रोजाना इनका सेवन बेडरूम लाइफ में इजाफा करता है।

बेहतरीन रिजल्ट के लिए याद रखें ये टिप्स

कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि मांस-मछली, अंडे और डेयरी में हाई कोलेस्ट्रॉल और सेचुरेटेड एनिमल फैट होता है, जो धमनियों को ब्लॉक कर सकता है। यह शरीर के निचले हिस्सों में ब्लड सर्कुलेशन को भी धीमा कर सकता है। साइंस के मुताबिक, इससे पुरुषों में नपुंसकता हो सकती है। जॉर्जेट कली का कहना है कि जल्दी और अच्छे रिजल्ट के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ फ्लेवोनोइड्स से भरपूर आहार लेना चाहिए। इसके लिए ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी और सेब जैसे फलों को अपनी डाइट का हिस्सा बनाएं।

PunjabKesari

20% जोखिम होता है कम

एक शोध के अनुसार, फ्लेवोनोइड्स से भरपूर आहार पुरुषों में इरेक्टाइल डिसफंक्शन के जोखिम को 20% कम कर सकता है। शोध से पता चला है कि शाकाहारी फूड्स का सेवन शरीर में सेरोटोनिन हार्मोन्स का स्तर बढ़ता है, जो हमें खुश रखने में भी मदद करता है। शोध यह भी कहता है कि जो लोग शाकाहारी भोजन करते हैं, उनके शरीर से मांसाहारी भोजन करने वालों की तुलना में बेहतर गंध आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static