''फुल बॉडी स्किन Whitening Facial, चेहरा ही नहीं पूरा शरीर चमकाए''

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 11:06 AM (IST)

गर्मियों में लड़कियां कट स्लिवस, कैपरी आदि पहनना पसंद करती हैं। इसके लिए स्किन साफ और ग्लोइंग होना बेहद जरूरी होता है। मगर सनटैन या शरीर की अच्छे से सफाई ना करने पर स्किन टोन डार्क होने लगती है। इसके लिए लड़कियां पार्लर के फुल बॉडी मसाज व पॉलिशिंग करवाती हैं। मगर आप चाहे तो अपने किचन में मौजूद कुछ चीजों से ही घर पर फुल बॉडी स्किन व्हाइटिंग फेशियल कर सकती हैं। ये कोमलता से आपकी स्किन को साफ करके उसे ग्लोइंग, मुलायम बनाने में मदद करेगा। चलिए जानते हैं फेशियल करने का तरीका...

मेकअप करें रिमूव

सबसे पहले कॉटन वूल पर रोज वॉटर लगाकर चेहरे का मेकअप साफ करें। इसके साथ ही अपनी गर्दन, हाथ, पैर, कुहनियों आदि को भी साफ करें। इससे त्वचा पर जमा धूल साफ होगी।

PunjabKesari

स्किन व्हाइटिंग फेशियल पैक बनाने व लगाने का तरीका

आप संतरा, नींबू और टमाटर में से कोई एक चीज लें। अब एक कटोरी में इनमें किसी भी चीज का 1 चम्मच जूस निकालें। अब इसमें 1 चम्मच दही मिलाएं। इसके बाद इसमें 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर सर्कुलर मोशन में लगाएं। अब संतरे का छिलका लें। अब इसके अंदर के हिस्से में मुल्तानी मिट्टी लगाकर चेहरे की 5 मिनट तक मसाज करें। बाद में इसे 5 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे या गुनगुने पानी से धो लें। आप संतरे के छिलके की जगह टमाटर या नींबू का छिलका भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप इसे फुल बॉडी पर लगाना चाहती हैं तो जरूरत के हिसाब से सामान लें। इसके साथ ही इसे नहाने से पहले करना बेस्ट रहेगा।

स्किन व्हाइटिंग फेशियल पैक बनाने लगाने का फायदा

इससे आपकी सनबर्न, टैनिंग, त्वचा की असमान रंगत सही होगी। इसे आप हाथों, पैरों, कोहनी, घुटनों व फुल बॉडी पर कर सकते हैं।

हफ्ते में 2 बार लगाएं

हफ्ते में 2 बार इसे करने से आपकी स्किन टोन लाइट होने लगेगी। इसके साथ ही डेड स्किन सेल्स साफ होकर त्वचा को गहराई से पोषण मिलेगा। ऐसे में आपकी स्किन साफ, निखरी, मुलायम नजर आएगी।

PunjabKesari

माश्चराइजर या एलोवेरा लगाएं

फेसपैक लगाने के बाद आप इसपर क्रीम लगाएं। अब आप दिन में इसे लगा रहे हैं तो कोई डे क्रीम लगाएं। अगर आप इसे रात कर रहे हैं तो इसे लगाने के बाद नाइट क्रीम लगाकर सोएं। आप चाहे तो एलोवेरा जेल के साथ भी चेहरे व शरीर की मसाज कर सकते हैं।

PC: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static