Working Hours के बाद फॉलो करें ये टिप्स, दिमाग और शरीर करेगा Relax

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 10:57 AM (IST)

कोरोना के मामले दोबारा बढ़ने से अब फिर से कई कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम कर दिया है। इससे लोगों को कोरोना से बचाव तो हैं मगर कुछ नुकसान भी झेलने पड़ रहे हैं। दरअसल, एक ही जगह पर घंटों बैठकर काम करते-करते लोग गर्दन-पीठ में दर्द, अकड़न होने की समस्या झेल रहे हैं। इसके अलावा थकान व कमजोरी का भी सामना कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप इससे बचने व फ्रेश फील करने के लिए अपने वर्किंग हार्स के बाद कुछ आसान काम कर सकते हैं। इन टिप्स की मदद से आपको थकान व बॉडी पेन से राहत मिलने में कुछ हद तक मदद मिल सकती हैं। चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में...

बीच-बीच में ब्रेक जरूर लें

वर्क फ्रॉम होम या ऑफिस के वर्किंग हार्स के दौरान बीच-बीच में ब्रेक लेते रहे। इससे आपका दिमाग और शरीर रिलैक्स रहेगा। दिमाग शांत व रिलैक्स रहेगा। इसके साथ ही गर्दन, पीठ दर्द, थकावट आती परेशानी से आराम रहेगा।

PunjabKesari

टीवी शो या मूवीज देखने से होगा फायदा

अगर आपको वेब सीरीज और मूवीज़ देखने का शौक हैं तो वर्किंग हार्स के बाद कुछ देर इसे देखें। इससे आपका माइंड रिलैक्स व थकान दूर होगी। इसके साथ ही आपका मूड खुशनुमा रहने में मदद मिलेगी।

15 मिनट की नींद लेना सही

सोने से शरीर और दिमाग को आराम व सुकून मिलता है। इसलिए आप भी अपना काम खत्म होने के बाद कम से कम 15 मिनट की नींद जरूर लें। इस गुड नैप से आपको थकान, शरीर में दर्द व अकड़न की समस्या से राहत मिलेगी।

PunjabKesari

शॉवर लेने से मिलेगा आराम

आप काम की थकावट दूर करने के लिए गुनगुने पानी से नहा सकते हैं। इससे आपका शरीर एकदम तरोताजा महसूस करेगा। थकान दूर होने के साथ आपका मूड फ्रेश होने में मदद मिलेगी।

हेयर मसाज से मिलेगा आराम

आप दिमाग को शांत करने के लिए हेयर मसाज कर करते हैं। इससे आपके मन और शरीर को रिलैक्स महसूस होगा। इसके साथ ही थकान दूर होने में मदद मिलेगी। ऐसे में आप खुद को रिलैक्स व शांत करने के लिए अपने काम के बार सिर पर गुनगुने तेल से मसाज जरूर करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static