फिट रहने के लिए ताहिरा की तरह घर पर यूं करें एक्सरसाइज, मिलेगी टोंड बॉडी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 05:53 PM (IST)

खुद को फिट रखने के लिए लोग योगा, एक्सरसाइज व हैल्दी डाइट को फॉलो करते हैं। इसके साथ ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी आएदिन अपने इंस्ट्राग्राम पर एक्सरसाइज व योगा करने की वीडियों शेयर करती है। ताकि उनके फैन्स फिटनेस को लेकर इंस्पायर हो पाए। मगर बहुत से लोग जिम का सहारा ना लेकर के चलते घर पर ही वर्कआउट करते हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की वाइव ताहिरा कश्यप ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है। वे घर पर ही वर्कआउट कर रही है। ऐसे में अगर आप चाहे तो उनकी तरह एक्सरसाइज करके खुद को फिट एंड फाइन रख सकती है। 

PunjabKesari

ताहिरा कश्यप 38 है। साथ ही वे खुद को फिट रखने के लिए रोजाना वर्कआउट करना सही समझती है। उन्होंने अपनी वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि,'वर्कआउट करने के लिए आपको अच्छे इंटरनेट कनेक्शन, एक स्पोर्ट्स ब्रा, एक बच्चा जो आपकी वीडियो रिकॉर्ड करें और प्रत्येक दिन काम करने के लिए दृढ़ निश्चय की जरूरत पड़ेगी।' 

फैन्स को वर्कआउट के लिए मोटीवेशनल मैसेज

अपने फैन्स को घर पर एक्सरसाइज करने के लिए मोटीवेट करते हुए ताहिर ने लिखा है कि, 'मुझे ये सब ऑनलाइन ही मिला और फिर इस सर्किट वर्कआउट रूटीन को मैंने बनाया। मैंने 10 सेकंड के ब्रेक के साथ एक मिनट के लिए प्रत्येक सर्किट करने की कोशिश की है। आप इसके कई राउंड कर सकते हैं।” 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by tahirakashyapkhurrana (@tahirakashyap)

 

ये एक्सरसाइज कर रही ताहिरा

बात अगर ताहिरा की एक्सरसाइज करने की करें तो वे रशियन ट्विस्ट, प्लैंक रेज, एब्स इन-आउट, प्लैंक स्टेप आउट, एब्स साइकिलिंग, स्केटर जम्प, लेग रेज और प्लैंक होल्ड आदि एक्सरसाइज कर रही है। इन एक्सरसाइज को करने से पूरी बॉडी का अच्छे से वर्कआउट होता है। ऐसे में आप घर ही इन एक्सरसाइज को करके आसानी से फिट एंड फाइन रख सकते हैं। 

एक्सरसाइज करने के फायदे

- आलस, कमजोरी दूर होकर दिनभर एनर्जेटिक महसूस होता है। 
- मांसपेशियों व हड्डियों में मजबूती आती है। 
- इम्यूनिटी बूस्ट होने से बीमारियों से बचाव रहता है।
- पूरे शरीर की एक्सरसाइज होने से वजन कंट्रोल रहता है। 
- स्वभाव में चिड़चिड़ापन दूर होकर मूड फ्रेश रहता है। 
- दिमाग बेहतर तरीके से काम करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static