इन इशारों से जानें लड़की कर रही है फ्लर्ट!

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 10:14 AM (IST)

आम देखने को मिलता है कि लड़के लड़की को इंप्रेस करने के लिए कुछ इशारे या यूं कहे कि उनसे फ्लर्टिंग करते है। मगर ऐसा जरूरी नहीं कि हर बार यह बिहेव लड़को का ही हो असल में महिलाएं पुरूषों के मुकाबले में 5 गुना ज्यादा फ्लर्ट करने में माहिर होती है। वे अपनी बॉडी लैंग्वेज और अलग अंदाज से किसी को भी आसानी से अपनी ओर आकर्षित करने की क्वालिटी रखती है। वह ऐसे इशारे कर पुरूषों को संकेत देती है कि वे समझ जाएं कि वे उन्हे लाइक करती है। तो आइए आज फ्लर्टिंग डे पर जानते कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जो एक लड़की किसी लड़के को अपने दिल की बात कहें बिना इशारे से उसे समझाती है।

. बात करते समय पास आना

अगर कहीं किसी लड़के से बात करते हुए लड़की उसके पास आए तो ऐसे में समझ जाए कि वो आपको लाइक करती है।

. बार-बार बाल संवारना

अगर लड़की बिना मतलब अपने बालों को बार-बार ठीक करें। इसके साथ ही बालों की लटों को उंगलियों से घुमाएं तो ऐसे आप उन्हें आकर्षक लग रहे हैं।

Image result for girl pics,nari

. अपने हाथों को रब करना

जब कोई लड़की आप के सामने अपने हाथों को रब करें। इसके अलावा अपनी गर्दन या बांहों पर तेजी से हाथ फेरे इसका मतलब है कि अगर आप उन्हें चाय के लिए इन्वाइट करेंगे तो वो म‌ना नहीं करेंगी।

. आंखें भी करती हैं बातें

फ्लर्ट करने के दौरान महिलाओं की आंखें भी बहुत कुछ कहती हैं। ऐसे में अगर कहीं वो आपसे ज्यादा देर आई कान्टेक्ट करके अपनी आंखों को कुछ खास अंदाज से झुकाए तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि उनके दिल में भी आपके लिए कुछ है।

. बार-बार मुस्कुराना

आपके हर बार सामने आने पर उनका मुस्कुराना आप दोनों की बात बनने के संकेत हैं।

Image result for couple pics,nari

. ड्रेस सेट करना

अगर आपके देखने पर वो अपने कपड़े ठीक करने लगे। इसका मतलब आप उन्हें बहुत पसंद हैं। इसके साथ ही वो आपके सामने सुंदर दिखना चाहती है ‌।

. आकर्षित करने में माहिर

जो महिलाएं फ्लर्टिंग करने में माहिर होती है वो अपने आकर्षण से दिल की बात जाहिर करने में देर नहीं लगाती है।

. अगर आपको करें टच

अगर किसी कारण या गलती से वो आपके हाथ या कंधे को छुए तो ये आपके लिए हां का इशारा है। 

. बातों से बनाती है दिवाना

जो महिलाएं फ्लर्टिंग करना पसंद करती हैं। उन्हें अपनी आवाज को अच्छे से यूज करना आता है। वो आपका ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए आपके सामने प्यार और अलग अंदाज से बात करेंगी।

Image result for girl pics,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static