Feng Shui: नौकरी-कारोबार में सफलता चाहिए तो घर में रख लें 1 चीज

2021-07-30T17:10:56.503

चीनी वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में कुछ चीजें रखना शुभ होता है। इनमें से एक है क्रिस्टल बॉल। मान्यता है कि इसे घर या ऑफिस पर लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। घर, नौकरी व जीवन संबंधी समस्याएं दूर होकर खुशहाली आएगी। चलिए आप हम आपको क्रिस्टल बॉल लगाने के फायदे व इसे घर या कार्यस्थल पर रखने का तरीका बताते हैं...

घर या कार्यस्थल में क्रिस्टल बॉल रखने का तरीका

- सबसे पहले एक बॉउल में पानी व 1 चम्मच नमक डालें।
- अब इसमें क्रिस्टल बॉल डुबोकर कुछ दिन तक रहने दें।
- इसके बाद इसे पानी से निकाल कर धो लें।
- फिर कुछ देर सूर्य की रोशनी में रखें। उसके बाद आप इसे घर या कार्यस्थल में रखेंगे तो शुभ परिणाम मिलेगा।

PunjabKesari

सकारात्मक ऊर्जा के लिए

फेंगशुई में क्रिस्टल बॉल को शुभ माना जाता है। इसे घर व कार्यक्षेत्र में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

सफलता के रास्ते खोले

इसे घर व व्यापार स्थल पर लगाने से नौकरी व कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। साथ ही सफलता व तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

बच्चे की एकाग्रता शक्ति बढ़ाएं

बच्चे के स्टडी रूम या जहां भी वह पढ़ता हो वहां पर क्रिस्टल बॉल रख दें। इससे बच्चे की एकाग्रता शक्ति बढ़ेगी। ऐसे में उसका का पढ़ाई में मन लगने लगेगा।

PunjabKesari

खुशनुमा वैवाहिक जीवन के लिए

फेंगशुई के अनुसार, बेडरूम में क्रिस्टल बॉल रखने से पति-पत्नी के लड़ाई-झगड़े बंद होते हैं। वैवाहिक जीवन में चल रहा तनाव दूर होकर संबंधों में मधुरता आती है। ऐसे में जिन कपल्स की शादीशुदा जिंदगी में परेशानी चल रही हो उन्हें अपने शयन कक्ष में क्रिस्टल बॉल जरूर रखना चाहिए।

घर में बनी रहेगी खुशहाली

जिन घरों में अक्सर तनाव रहता है। उन्हें घर की बालकनी में क्रिस्टल बॉल रखनी चाहिए। साथ ही इसे इस तरह रखें जिससे इसपर सूर्य की रोशनी सीधी पड़े। इससे घर का कलह-क्लेश दूर होने में मदद मिलेगी। घर के सदस्यों में पैदा हुआ मतभेद दूर होकर रिश्तों में मिठास आती है। अगर आपके घर पर सूरज की किरणें नहीं आती है तो इसे थोड़ी देर धूप में रखकर बालकनी के किसी कोने पर रख दें।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

static