घर में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, छीन लेगी सुख-चैन और पैसा!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 01:38 PM (IST)

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में रखी हर चीज परिवार पर पॉजिटिव व नेगेटिव इफेक्ट डालती है। फिर चाहे वो फर्नीचर हो, घड़ी या दीवार पर लगी कोई तस्वीर। आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी आती हैं। वहीं, ये चीजें घर में सेहत से जुड़ी परेशानियां, कलह-कलेश, आर्थिक तंगी भी ला सकती हैं। ऐसे में अगर आप भी वास्तु में विश्वास रखते हैं तो आज ही अपने घर से इन चीजों को बाहर कर दें।

डूबता हुआ सूरज

घर में कभी भी डूबते हुए सूरज की कोई तस्वीर न रखें क्योंकि ऐसी तस्वीर से नकारात्मकता फैलती है। वहीं, कहा जाता है कि डूबता हुआ सूरज तरक्की रोक देता है। इसकी बजाए घर में उगते हुए सूरज की तस्वीर रखें। इससे घर में पॉजिटिविटी आएगी।

PunjabKesari

नटराज की मूर्ती या फोटो

नटराज, भगवान शिव का अवतार है लेकिन घर में ऐसी मूर्ति नहीं रखनी चाहिए। दरअसल, भगवान शिव जब गुस्से में होते थे तब वह नटराज का रूप धारण करते थे। ऐसे में यह मूर्ती क्रोध को दर्शाती है। कहा जाता है कि ऐसी मूर्ती घर में रखने से शांति भंग होती है।
PunjabKesari

युद्ध की तस्वीरें

घर में कभी भी युद्ध की तस्वीरें न लगाए। इससे नेगेटिव एनर्जी आती है और परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झड़ते भी रहते हैं, खासकर कपल्स बेडरूम में ऐसी तस्वीरें बिल्कुल ना लगाएं।

PunjabKesari

कांटेदार फूल या पौधा

कभी भी घर में कांटेदार फूल या पौधा न लगाएं। लोग अकसर घरों में कैक्टस का पौधा लगा लेते हैं। वास्तु अनुसार, ऐसे पौधों से घर में नकारात्मक उर्जी बढ़ती है।

PunjabKesari

ताजमहल की फोटो या मूर्ती

घर पर ताजमहल की मूर्ती कभी न लगाए। इससे घर में नकारात्मक उर्जा पैदा होती है। वहीं, कपल्स को भी बेडरूम में ऐसी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।


PunjabKesari

टूटा हुआ फर्नीचर

घर में उपयोग में लाए जाने वाला फर्नीचर बढ़िया हालत में होना चाहिए। घर में टूटा फर्नीचर वास्तु दोष का कारण बन सकता है। इसके साथ ही इससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari
 

अगर आप भी अपने घर में सुख, शांति बनाए रखना चाहते हैं तो इन चीजों को घर में ना रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static