फिल्म इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका! नहीं रहे डायरेक्टर-एक्टर Aamir Raza

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 01:20 PM (IST)

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को इस साल बड़ा झटका लगा। कई सारे सेलेब्स इस दुनिया को छोड़कर गए। अब इसी कड़ी में पॉपुलर एक्टर- डायरेक्टर और ऑर्टिस्ट आमिर रजा हुसैन का नाम भी शामिल हो गया है। आमिर का बीते दिन उनके दिल्ली वाले घर में निधन हो गया। उन्होंने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। एक्टर के निधन की खबर से सारे फैंस सदमे में है। वो अपने पीछे पत्नी विराट तलवार और दो बेटों को छोड़ गए हैं। 

PunjabKesari

कौन थे आमिर रजा हुसैन

हुसैन का जन्म 6 जनवरी को एक कुलीन अवधी परिवार में हुआ था। उनके माता-पिता का तलाक हो गया था, जिसके बाद मां ने ही उनकी परवरिश की। हुसैन ने मेयो कॉलेज, अजमेर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की इसके बाद उन्होंने सेंट स्टीफंस कॉलेज में इतिहास पढ़ा, जहां उन्होंने जॉय माइकल, बैरी जॉन और मार्कस मर्च जैसे दिग्गज के निर्देशन में कई कॉलेज नाटकों में अभिनय किया।

हुसैन ने भारत को मेगा थिएटर प्रोडक्शन का अनुभव कराया

बता दें कि 'बाहुबली', 'आरआरआर' और अब अपकमिंग 'आदिपुरुष' जैसी बड़ी फिल्मों में अपनी क्रिएटिविटी दिखा चुके हैं। उनकी क्रिएटिव पावर ने भारत को ‘द फिफ्टी डेड वॉर’ के जरिए एक मेगा थिएटर प्रोडक्शन का एक्सपीरियंस कराया था। हुसैन ने 'द फिफ्टी डे वॉर' में कारगिल की कहानी को इस तरह सुनाया जिसे आज तक कोई नहीं सुना पाया है। उन्होंने जीसस क्राइस्ट-सुपरस्टार और द लेजेंड ऑफ राम भी मंच पर पेश की थी।

PunjabKesari


हुसैन ने इस फिल्मों में किया था अभिनय

हुसैन दो फिल्मों में दिखाई दिए इनमें  'किम' (1984) में, रुडयार्ड किपलिंग के नॉवेल पर बेस्ड़ फिल्म जिसमें पीटर ओ'टोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी और शशांक घोष की रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा, 'खुबसूरत' (2014), जिसमें सोनम कपूर और फवाद ने अभिनय किया था। 


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

static