सोने से पहले लगाएं खीरा जैल, सुबह चेहरा दिखेगा खिला-खिला

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 11:30 AM (IST)

सर्दियों की तरह गर्मियों में भी तेज धूप से स्किन को बचाना बेहद जरूरी है। नहीं ड्राई स्किन, टैनिंग आदि की समस्या होने लगती है। इसके अलावा त्वचा के बेजान होने से चेहरे पर दाग, धब्बे, झुर्रियां, काले घेरे, पिंपल्स आदि की भी परेशानी होने लगती है। ऐसे में इससे बचने के लिए स्किन की खास देखभाल करने की जरूरत होती है। मगर अक्सर बिजी लाइफ स्टाइल के चलते लड़कियां अपनी स्किन पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाती है। ऐसे में आज हम आपको खीरे से जैल के बारे में बताते हैं जिसे आपको बस रात को लगाकर सोना है। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट होने के साथ सुंदर, निखरी व खिली-खिली नजर आएगी। 

सामग्री

ताजा खीरे का जूस-3 बड़े चम्मच 
एलोवेरा जेल- 4 बड़े चम्मच 
विटामिन ई कैप्सूल- 2

PunjabKesari

बनाने की विधि व लगाने का तरीका

. सबसे पहले एक बाउल में तीनों चीजों मिलाएं। 
. तैयार मिश्रण को बोतल में भर कर फ्रीज में ठंडा करने के लिए रखें। 
. आप इसे 1 हफ्ते तक आसानी से इस्तेमाल कर सकती है। 
. इसे लगाने के लिए सोने से पहले चेहरे को गुलाब जल या फेसवॉश से साफ करेें। 
. बाद में खीरे की इस होममेड जैल को थोड़ी मात्रा में लेकर सर्कुलर मोशन में चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 
. इससे 5 मिनट या त्वचा में समा जाने तक मसाज करें। 
. इसे रात भर लगा रहने दें। 
. सुबह चेहरे को धो। 

तो चलिए जानते हैं इस जैल के लगाने के बेहतरीन फायदों के बारे में...


खीरे का जूस

विटामिन्स, मिनरल्स व पानी से भरपूर खीरे स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। ऐसे में ड्राई स्किन, त्वचा पर खिंचाव होने की समस्या दूर होती है। वहीं इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-एजिंग गुण स्किन का पीएच स्तर बराबर रखने में मदद करते हैँ। इससे चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, पिंपल्स, झुर्रियां, काले आदि की समस्या दूर होती है। साथ ही स्किन में लंबे समय तक नमी बरकरार रहती है। 

PunjabKesari


एलोवेरा जैल 

एलोवेरा एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल व एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है। इससे स्किन गहराई से पोषित होकर खुजली, जलन, ड्राई स्किन, पिंपल्स, झुर्रियों आदि की परेशानी दूर होती है। सनटैन से खराब हुई स्किन को भी यह अंदर से रिपेयर करती है। ऐसे में चेहरा साफ, निखरी, ग्लोइंग व जवां नजर आता है। 

विटामिन ई तेल

विटामिन ई तेल को स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लामेट्री, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-एजिंग गुण स्किन को अंदर से रिपेयर करते हैं। ये डेड स्किन सेल्स को साफ करके नई त्वचा बनाने में मदद करता है। ऐसे में इस टोनर को लगाने से टैनिंग, झर्रियां, काले घेरे, दाग-धब्बे आदि समस्याओं से छुटकारा मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static