Coronavirus Alert: पर्ची दिखाए बगैर मेडिकल स्टोर से नहीं मिल पाएगी दवा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 11:22 AM (IST)

कोरोना वायरस की समस्या आज दुनिया भर में तेजी से फैलती जा रही है। दुनिया भर के डॉक्टर और सरकारें लोगों को इस वायरस से बचने की हिदायतें दे रहे हैं। समस्या की बात यह है कि इस वायरस के लक्षण कुछ आम सर्दी-जुकाम जैसे ही होते हैं, जिसके चलते लोग इसे ज्यादा सीरियस नहीं ले रहे।

Image result for cold and cough,nari

क्या है मकसद?

ज्यादातर लोग सर्दी-जुकाम होने पर अपने आसपास के कैमिस्ट की दुकान से दवा लेना पसंद करते हैं। मगर जिला के खाद्य और औषधि नियंत्रकों ने सभी केमिस्टों को आदेश करते हुए कहा है कि किसी भी स्टोर पर सर्दी, खांसी और सांस से जुड़ी किसी भी तकलीफ के लिए लोगों को दवा प्रदान नहीं की जाएगी। जो भी सर्दी-खांसी से पीड़ित व्यक्ति स्टोर पर आएगा उसे पास के सरकारी अस्पताल में जाकर अपना अच्छे से चेकअप करवाने की हिदायत दी जाएगी। कैमिस्ट केवल तभी दवा देंगे जब बीमार व्यक्ति डॉक्टर की लिखी हुई दवा वाली पर्ची आपको दिखाएगा।

अस्थमा राेगियाें और बुजुर्गों काे खास हिदायत

कोरोना वायरस का खतरा ज्यादातर अस्थमा के रोगियों, बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती रोगियों में फैलने का अधिक खतरा है। इसी के साथ डायबिटीज के पेशेंट भी इस प्रॉबल्म का तेजी से शिकार हो सकते हैं। ऐसे में अन्य लोगों की तुलना में इन सभी व्यक्तियों का सावधान रहना ज्यादा जरुरी है। 

Image result for asthma patients,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static