Parents हो जाएं सतर्क...मॉल में घूमते वक्त बच्चे को संभालकर नहीं पकड़ा तो हो सकता है हादसा

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 05:04 PM (IST)

रायपुर के सिटी मॉल में मंगलवार की शाम को एक बहुत ही भयानक हादसा घटित हुआ। पिता की लापरवाही के चलते डेढ़ साल के मासूम की 3 मंजिल से गिरकर मौत हो गई। 

40 फीट नीचे जा गिरा बच्चा

रिपोर्ट की मानें तो ये घटना रायपुर के मॉल की है। यहां पर एक परिवार शॉपिंग करने पहुंचा था। पिता अपने डेढ़ साल के बच्चे को गोद में लेकर मॉल की तीसरी मंजिल पर थे। सभी लोग एक्सलेटर पर चढ़ रहे थे, तभी पिता के हाथ से बच्चा फिसल गया और वो मॉल की तीसरी मंजिल से 40 फीट नीचे जा गिरा। बच्चे के पिता अपने दूसरे बच्चे (7 साल ) का हाथ पकड़कर उसे संभाल रहे थे, उसी दौरान गोद में मौजूद उनका बच्चा हाथ से फिसल गया। बच्चा को आनन- फानन में अस्पताल जाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। माता- पिता का इस घटना के बाद से रो- रोकर बुरा हाल है। इस घटना को मॉल में कई लोगों ने देखा और बाद में व्यपारियों ने अपनी दुकान बंद कर दी।

 जरूरी है कि मॉल जैसे भीड़- भाड़ वाले इलाकों में या तो छोटे बच्चों को लेकर जाने से परहेज ही करें, लेकिन अगर ले जाना जरूरी है तो इन बातों का ख्याल रखें...

छोटे बच्चे को मॉल ले जाते समय रखें इन बातों का ध्यान

-  Baby Carrier का इस्तेमाल करें। इससे आप भी नहीं थकेंगे और बच्चा भी सुरक्षित रहेगा।

PunjabKesari

- बेबी स्ट्रोलर भी एक अच्छा ऑप्शन है। इससे बच्चा को भी आराम मिलेगा।

PunjabKesari

- बच्चे के साथ हैं तो मॉल की उंची बालकनी के पास जाने से बचें। बच्चा भी उत्तेजित होकर नीचे झंकाने की कोशिश में गिर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static