बाॅलीवुड के वो स्टार्स जिनका Cigarette के बिना गुजरता नहीं था एक भी दिन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 04:30 PM (IST)

सिगरेट इंसान को धीरे-धीरे अंदर से खोखला कर देती है और उसे मौत के मुंह पर ले जाकर खड़ा कर देती है तब अहसास होता है कि समय रहते इस बुरी आदत से तौबा क्यों नहीं किया?बॉलीवुड में बहुत से एक्टर्स हैं जो एक वक्त में स्मोकिंग के इतने आदि हो गए थे कि उनके लिए सिगरेट छोड़ना नामुमकिन हो गया था लेकिन इस नामुमकिन को इन एक्टर्स ने मुमकिन कर दिखाया और वो भी किसी ना किसी एक वजह से... तो चलिए जानते है कैसे चेन स्मोकर इन अपनी इस आदत पर कंट्रोल किया...

कोंकना सेन 

कहा जाता था कि वह चेन स्मोकर थीं लेकिन जब वह प्रेग्नेंट हुईं तब से ही उन्होंने सिगरेट को खुद से दूर कर दिया। कोंकना ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि मां बनने के बाद मैंने  अपनी जिंदगी से स्मोकिंग को आउट कर दिया।

PunjabKesari

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला का करियर ड्रग्स, स्मोकिंग की बुरी लत के कारण ही खत्म हुआ था जिसके चलते उनका वजन भी काफी बढ़ गया था लेकिन कैंसर की बीमारी के बारे में पता चलते ही उन्होंने इन बुरी आदतों को छोड़ दिया। 

PunjabKesari

पूजा भट्ट

जी हां, पूजा भट्ट की इस बुरी लत की आदी हो चुकी थी लेकिन पिता महेश भट्ट के एक खत ने उन्हें इस लत को छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था। 

PunjabKesari

सैफ अली खान

एक वक्त था जब सैफ अली खान को कई लोगों ने समझाया फिर भी सिगरेट पीने की आदत नहीं छूटी। सिगरेट की इसी लत के चलते उन्हें एक बार दिल का दौरा पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक तो उसके बाद से ही सैफ ने स्मोकिंग छोड़ दी।

PunjabKesari

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन स्मोकिंग के इतने आदि हो गए थे। एक दिन उनके हाथ एलन कार की लिखी किताब- Easy Way To Stop Smoking लगी। वहीं आखिरी दिन था जब ऋतिक ने सिगरेट को हाथ लगाई। वरना आज वो पूरी तरह से इससे दूर हो चुके हैं। 

PunjabKesari

आमिर खान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान बहुत ज्यादा सिगरेट पीते थे। छोड़ने की हर कोशिश असफल रही। मगर पहली पत्नी ने जब बेटे आजाद को जन्म दिया उसके बाद आमिर ने सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया। 

PunjabKesari

अजय देवगन

अजय देवगन के स्मोकिंग किया करते थे लेकिन काजोल से शादी के बाद लत छूट गई। दरअसल एक दिन काजोल के अंकल की असमय मृत्यु हो गई। पता चला कि वो बहुत ज्यादा सिगरेट पीते थे। उस दिन के बाद काजोल ने अजय को सिगरेट से दूर रहने के लिए कह दिया। 

PunjabKesari

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान एक समय चेन स्‍मोकर हुआ करते थे लेकिन कुछ समय पहले एक ट्रीटमेंट के चलते सल्‍लू भाई को सिगरेट छोड़नी पड़ी जिसके बाद वह काफी हेल्‍थ कांशियस हो गए हैं। 

PunjabKesari

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर भी कॉलेज लाइफ से सिगरेट पीते आ रहे हैं लेकिन उन्‍होंने मां नीतू कपूर के कहने पर स्‍मोकिंग छोड़ दी।

PunjabKesari

नाना पाटेकर

एक्‍टर नाना पाटेकर भी एक समय काफी स्‍मोक किया करते थे लेकिन एक दिन उनकी बहन ने स्‍मोकिंग छोड़ने की बात कही, तब से आज तक नाना पाटेकर ने सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया।

PunjabKesari

इन स्टार्स ने किसी ना किसी वजह से अपनी बुरी लत पर काबू पाया और चेन स्मोकर कहलाने वाले आज स्मोकिंग से ही नफरत करने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static