बाॅलीवुड की बेस्ट सास-बहू की जोड़ियां, प्यार मां-बेटी से भी ज्यादा

6/27/2020 11:58:50 AM

वैसे दुनिया के सभी रिश्ते काफी अच्छे होते हैं लेकिन सास-बहू के रिश्ते को इंडियन कल्चर में अलग ही नजरिए से देखा जाता हैं, जिसमें कभी तो सास विलेन बन जाती हैं तो कभी बहू! मगर समय के साथ इस रिश्ते में दिखने वाली खामियां भी कम होती जा रही हैं, क्योंकि न सिर्फ अब बहू की सोच बल्कि सास भी मॉडर्न समय के साथ चल रही हैं, जिसकी अच्छी खासी उदाहरण बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी व उनकी सास ही है, दोनों में सास-बहू जैसा रिश्ता कम मां-बेटी वाला प्यार ज्यादा दिखता हैं। 

समीरा और उनकी सास, दोनों ही अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो शेयर करती हैं जिसमें कभी तो दोनों डांस तो कभी एकसाथ कुकिंग करते दिखती हैं, इस वक्त दोनों सभी सास-बहू के लिए प्रेरणा बनी हुई। 

सिर्फ समी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में ऐसी कई बेस्ट सास-बहू की जोड़ियां जिनमें ढेर सारा प्यार है। तो चलिए जानते हैं उन सास-बहू की जोड़ियों के नाम...

दीपिका पादुकोण-अंजू सिंह

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण की कुछ महीने पहले ही शादी हुई है लेकिन सास के साथ उनकी काफी पटती है जिसका जिक्र तो वो एक इंटरव्यू में भी कर चुकी हैं कि उनकी सास उनके लिए एक दोस्त जैसी हैं। अंजू भी बिल्कुल  मां की तरह दीपिका का ख्याल रखती हैं। 

 

नीतू सिंह-आलिया भट्ट

नीतू सिंह यानी रणबीर कपूर की मां जोकि आने वाले समय में आलिया भट्ट की सास बन सकती हैं, मगर दोनों की स्पैशल बॉन्डिग शादी से पहले ही देखने को मिलती है। बता दें कि नीतू आलिया को अपनी बेटी जैसा प्यार देती हैं, वहीं आलिया भी उनकी काफी रिस्पेक्ट करती हैं।  

 

प्रियंका चोपड़ा-डेनिस जोनस

भई, इस मामले में तो हमारी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी काफी लक्की है। प्रियंका और उनकी सास के साथ कूल बॉन्डिंग है। भई हो भी कैसे ना, प्रियंका तो उनकी फेवरेट जो है। दोनों की सोच काफी मैच करती हैं, यहां तक कि पार्टी भी इकट्ठे ही करती है, जहां दोनों के बीच का कनेक्शन साफ तौर पर दिखाई दिया। 

 

सोनम कपूर-प्रिया अहूजा 

भई, वैसे तो सोनम अपनी साथ के साथ कम ही नजर आती हैं लेकिन प्रिया अहूजा अपनी बहू को पूरा सपोर्ट करती है। प्रिया नॉन फिल्मी है लेकिन अपनी बहू के काम को समझती हैं। वह हमेशा सोनम के काम की तारीफ  भी करती हैं, बात बॉन्डिग की करें तो मां-बेटी जैसी है।  

करीना कपूर- शर्मिला टैगोर

सैफ अली खान की बेगम करीना कपूर अपनी सास शर्मिला टैगोर को अम्मा कहकर बुलाती हैं। करीना अपनी सास को सास नहीं बल्कि अपनी मां की तरह मानती हैं, इतना ही नहीं वो तो उनकी उनकी पसंद व नापसंद दोनों का बखूबी ध्यान रखती हैं, वहीं शर्मिला भी करीना को बेस्ट बहू मानती है।  

 

ऐश्वर्या राय बच्चन -जया बच्चन

भले ही शुरूआत में ऐश्वर्या और जया बच्चन के बीच मनमुटाव रहा हो लेकिन बाद में दोनों के बीच काफी हद तक चीजें सही होती गई और आज यह बॉलीवुड की काफी बेस्ट सास बहु जोड़ी बन चुकी है। इतना ही नहीं, जया बहू की केयर भी खूब करती है। 

जेनेलिया डिसूजा - वैशाली देशमुख

ससुराल में सास जेनेलिया डिसूजा के लिए मां साबित हुई जिन्होंने मुश्किल समय में ना उन्हें सपोर्ट किया बल्कि ससुराल में कभी उन्हें अकेलेपन का एहसास भी नहीं होने दिया। इसलिए धीरे-धीरे उनका सास के साथ रिश्ता और भी मजबूत होता गया। 

 

काजोल - वीना देवगन

अभिनेत्री काजोल और उनकी सास वीना देवगन की बात करें तो इन दोनों में बहुत ही ज्यादा प्यार देखने को मिलता है। जब भी काजोल किसी काम को लेकर बिजी चल रही होती हैं तो उनकी सास वीना देवगन उनके बच्चों की देखभाल करती हैं।

रानी मुखर्जी - पामेला चोपड़ा

रानी मुखर्जी और आदित्य की मां पामेला चोपड़ा के बीच भी काफी प्यार देखने को मिल जाता है। दोनों कई सारे फंक्शन में एक साथ नजर आ चुकी है और कई मौकों पर साथ मे डांस भी की हैं।

 

सोनाली बेंद्रे - मधु बहल

सोनाली बेंद्रे और उनकी सास मधु बहल के बीच मां बेटी जैसा संबंध है। सोनाली ने शादी करने के बाद फिल्मी करियर को छोड़ दिया था लेकिन उनकी सास मधु ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया और अपनी अलग पहचान बनाने में मदद की।

 


Edited By

neetu

Related News