14 साल की उम्र में कैटरीना ने की थी करियर की शुरूआत, आज है बॉलीवुड की जानी मानी स्टार

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 10:00 AM (IST)

बॉलीवुड की जानी मानी अदाकारां कैटरीना कैफ का आज यानि 16 जुलाई को जन्मदिन है। कैटरीना कैफ के लाखों फैंस हैं उन्होंने हर एक सपुरस्टार के साथ काम किया है। इस सफर की शुरूआत में कैटरीना को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने अपने टैलेंट से इन सब का सामना किया और लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। आज हम आपको कैटरीना के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं कि आखिर कैसे उन्होंने इस इंडस्ट्री में कदम रखा। 

PunjabKesari

14 साल की उम्र में की करियर की शुरूआत

वैसे तो कैटरीना का जन्म ब्रिटिश हॉंगकांग में हुआ था लेकिन जब कैटरीना 14 साल की थी तो वो अपने परिवार के साथ 'हवाई' चली गयी थी फिर लंदन और उसके बाद मुंबई आ गईं। कैटरीना का ये सफर बहुत कम उम्र में शुरू हो गया था। कैटरीना जब  14 साल की थी तो उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और इस मॉडलिंग के बाद कैटरीना का लक ऐसा बदला कि उन्हें साल 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने एक फैशन शो में देखा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बूम' में कास्ट कर लिया।

हिंदी बोलने में आती थी मुश्किलें

 हालांकि कैटरीना को अपने करियर के शुरूआत में काफी मुशिकलें हुआ करती थी क्योंकि उन्हें हिंदी नहीं आती थी। फिर कैटरीना ने धीरे धीरे इस भाषा को सीखना शुरू किया और वो इस में भी एक्सपर्ट हो गईं और आज कैटरीना अच्छी खासी हिंदी बोल लेती हैं। 

PunjabKesari

इस एक्टर ने दिया कैटरीना का पूरा साथ 

करियर की शुरूआत में हर किसी को कईं तरह की मुश्किलें आती हैं और कैटरीना को भी आई लेकिन कैटरीना का अक्षय कुमार ने हमेशा साथ दिया। इस बात को कैटरीना ने अपने एक इंटरव्यू में लोगों को बताया था कि फिल्मी करियर की शुरूआत में अक्षय ने उनका पूरा साथ दिया और वो हमेशा उनका मनोबल बढ़ाते थे। 

PunjabKesari
ये है कैटरीना का असली नाम

वहीं बहुत कम लोगों को ये पता है कि कैटरीना का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है। कटरीना कैफ के पिता का नाम मोहम्मद कैफ था जिसकी वजह से डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें भी कटरीना को टॉरकेटी की जगह कैफ लिखने की सलाह दी जिसके बाद में कैटरीना इसी नाम से बॉलीवुड में फेमस हुईं। 

PunjabKesari

जुड़ा इन स्टार्स के साथ नाम 

वहीं अगर बात रिलेशनशिप की करें तो कैटरीना का नाम सलमान खान, रणबीर कपूर के साथ जुड़ चुका है लेकिन दोनों के साथ कैटरीना का रिश्ता कुछ खास नहीं चला जिसके बाद कैटरीना इनसे अलग हो गई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static