कभी 500 रु. लेकर मुंबई आए थे सुनील ग्रोवर, ऐसे बने इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 01:47 PM (IST)

इंडस्ट्री के जाने-माने कॉमेडियन सुनील ग्रोवर  ने अपने कईं किरदारों से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। गुत्थी से लेकर डॉक्टर गुलाटी तक लोग आज भी उनके किरदारों के याद करते हैं। इंडस्ट्री में इतना नाम कमाने के लिए सुनील ने बहुत मेहनत की और फिर जा कर उनहें यह मुक्काम हासिल हुआ। 

PunjabKesari

कहते हैं न कि सफलता को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है । ऐसा ही कुछ हुआ था सुनील ग्रोवर के साथ..सबको हंसाने वाला सुनील ग्रोवर एक दिन खूब रोया था और यहां तक पहुंचने के लिए सुनील ने कड़ी मेहनत की और कईं ठोकरों का सामना भी सुनील ग्रोवर को करना पड़ा। 
अपने करियर के शुरूआती दौर में सुनील के लिए इस इंडस्ट्री में थमे रहना इतना आसान नहीं था ऐसे कईं मौके आए जब उन्हें शोज से निकाल दिया जाता था और उन्हें रिप्लेस कर दिया जाता था। 

500 लेकर आए मुंबई 

अपने करियर के शुरूआत में सुनील जब मुंबई आए तो उनकी जेब में 500 रूपए थे इस बात का खुलासा सुनील ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था और सुनील के अनुसार जब वह मुंबई आए तो वह एक पॉश इलाके में रहते थे और उस समय उनकी कमाई सिर्फ 500 रूपए थी और जब धीरे-धीरे सुनील के यह पैसे भी खत्म होते गए तो उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल करना पड़ेगा। 

PunjabKesari

रेडियो में किया काम 

मुंबई जैसे शहर में बिना कमाए रहना इतना आसान नहीं है और सुनील ग्रोवर के लिए भी करियर के शुरूआती दौर में यह काफी मुश्किलों भरा था और वह जिस भी शो में जाते थे उन्हें रिप्लेस कर दिया जाता था और फिर इस शहर में रहने के लिए और पैसे कमाने के लिए सुनील ग्रोवर ने रेडियो में आरजे का काम करना शुरू किया इस दौरान वह सुदर्शन के रूप में भी काफी फेमस हुए। थिएटर में एक्टिंग और डॉयलॉग डिलीवरी की एक्सपीरिएंस के बल पर उन्होंने वाइसओवर का काम शुरू किया। दिल्ली से ब्रॉडकॉस्ट होने वाला रेडियो शो वायरल हो गया और पूरे देश में इसकी ब्रॉडकॉस्टिंग होने लगी।

गुत्थी का किरदार हुआ फेमस

PunjabKesari

इसके बाद सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में काम किया और वह गुत्थी के रो में फेमस हुए इस किरदार को लोगों ने भी खूब पंसद किया इसके बाद सुनील ने द कपिल शर्मा शो में काम किया और उसमें वह डॉक्टर गुलाटी के किरदार में फेमस हुए लेकिन फिर किसी कारणों के चलते सुनील और कपिल में झगड़ा में हो गया और दोनों अलग हो गए । 

सलमान खान के साथ किया काम

सुनील ग्रोवर ने अपनी जिंदगी में शायद कभी नहीं सोचा होगा कि वह एक दिन सलमान खान के साथ काम करेंगे। उन्होंने सलमान खान की फिल्म 'भारत में काम किया था और इसमें सुनील की एक्टिंग को जमकर सराहा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static