पूरी Family आर्मी में... लेकिन दिशा को बनना था ''Bikini Girl'', 6 महीने के लिए खो दी थी याददाश्त

2021-06-13T18:07:03.23

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस दिशा पटानी एक्टिंग से ज्यादा अपने स्टंट और रिलेशनशिप स्टेटस को लेकर चर्चा में रही हैं। दिशा एक्ट्रेस नहीं बल्कि साइंटिस्ट बनने का सपना देखती थीं। दिशा के पिता जगदीश पाटनी सख्त मिजाज पुलिस अफसर है जबकि मां हेल्थ इंसपेक्टर और उनकी बहन भी आर्मी ऑफिसर है लेकिन फैमिली में अकेली दिशा है जो मायानगरी में किस्मत आजमाने आईं।

करियर बनाने के लिए पढ़ाई बीच में छोड़ी

उत्तरप्रदेश के बरेली में जन्मीं दिशा शुरू से ही पढ़ने में तेज थीं। 2011 में लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई के दौरान उन्होंने मॉडलिंग शुरू की। कॉलेज के दौरान फेयरवेल पार्टी में दिशा को मिस कॉलेज चुना गया। ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। बॉलीवुड में आने से पहले दिशा कैडबरी डेयरी मिल्क के एक ऐड में नजर आईं। 19 साल की उम्र में उन्होंने यह ऑडिशन दिया था। ऑडिशन के वक्त और अब की दिशा में काफी फर्क आया।

PunjabKesari

इसके बाद दिशा का फिल्मी करियप मूवी 'लोफर' से शुरू हुआ। बॉलीवुड में दिशा ने सुशांत सिंह के साथ फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' से एंट्री की थी। इस फिल्म में छोटे से रोल को निभाकर ही दिशा फेमस हो गई। बेहद कम ही लोग जानते हैं कि 'भारत' फिल्म की शूटिंग के दौरान दिशा की याददाश्त चली गई थी। जब वह शूटिंग कर रही थी तो उस वक्त उनके सिर पर चोट लगी और उन्होंने अपनी जिंदगी के 6 महीने खो दिए।

एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि वह घर से भाकर मुंबई आई थी, इस वक्त उनके पास सिर्फ 500 रुपए थे। दिशा ने बताया था- 'मैं अकेली रहती थी और काम करती थी लेकिन कभी भी परिवार से मदद नहीं मांगी।' एक शो में दिशा ने बताया था कि, 'जब मैं छोटी थी, इस समय नए-नए टेलीफोन आए थे। मैं और मेरी बहन, साथ में बैठ के कुछ रैंडम नंबर्स को डायल करते थे और हम सिर्फ यही कहते थे 'हाय, मैं फ्लां-फ्लां बात कर रही हूं।'

PunjabKesari

दिशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रहती है। वह एक्टर टाइगर श्राफ की गर्लफ्रेंड हैं हालांकि दोनों एक-दूसरे को अच्छे दोस्त बताते हैं। टाइगर श्रॉफ से पहले दिशा टीवी एक्टर पार्थ समथान को डेट करती थीं। दोनों 1 साल तक रिलेशनशिप में रहे। उस वक्त दिशा इंडस्ट्री में ज्यादा एक्टिव नहीं थीं। हालांकि तब पार्थ की पॉपुलैरिटी टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा थी। दिशा का मुंबई में अपना घर हैं जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ है। दिशा के इस घर का नाम 'लिटिल हट' है। रिपोर्ट के मुताबिक दिशा का नेट वर्थ 10 मिलियन डॉलर यानी 74 करोड़ रुपए है। दिशा महीने में 1 करोड़ रूपए से ज़्यादा कमा लेती हैं, इस हिसाब से उनकी सालाना कमाई 12 करोड़ के ऊपर है। रिपोर्ट के मुताबिक दिशा एक फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपए के आस पास चार्ज  करती हैं वहीं ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए उन्हें 1 करोड़ रुपए फीस मिलती है।

PunjabKesari

बता दें एक्ट्रेस होने के साथ-साथ दिशा एक बेहतरीन डांसर और ऐप डेवलपर भी हैं। रणबीर कपूर दिशा के सबसे बड़े क्रश थे। दिशा की बर्थ-डे डेट को लेकर बहुत बड़ा विवाद भी हो चुका है। दरअसल, उन्होंने पहले इंटरव्यू में अपनी उम्र 13 जून 1992 बताई थी वहीं 2016 में उन्होंने अपना डेट ऑफ बर्थ 27 जुलाई 1995 बताया था। बात लुक की करें तो दिशा अपनी बिकिनी लुक को लेकर चर्चा में रही है जिनमें लोग उन्हें देखकर खूब ट्रोल भी करते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

static