दिसंबर में बनाएं Queen Of Hills में घूमने का प्लान, शानदार बनेगा ट्रिप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 06:28 PM (IST)

सर्दियों के मौसम में हर कोई ऐसी ही जगहों की तराशता है यहां पर कुछ समय शांति और सुकून के बिता सके। ठंड से राहत पाने के लिए हर कोई गर्माहट भरी जगहों की तलाश में होता है। ऐसे में अगर आप भी अगर दिसंबर में घूमने के लिए जगहों की तलाश कर रहे हैं तो ये 4 प्लेसेज एकदम बेस्ट रहेगी। सर्दियों की बर्फबारी, खुली वादियां और जन्नत भरे नजारों का आनंद आप इन 4 जगहों में ले सकेंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

कश्मीर 

दुनिया के स्वर्ग यानी कश्मीर की सैर आप दिसंबर के महीने में कर सकते हैं। बर्फ से ढकी वादियां और प्राकृतिक नजारे और खूबसूरत फूल आपका दिल मोह लेंगे। खासकर इस मौसम में आप पार्टनर के साथ कश्मीर में घूमने जा सकते हैं। बर्फ से ढके पहाड़ों में आप कुछ समय शांति के बिता सकते हैं। गुलमर्ग की डल झील में भी आप घूमने के लिए जा सकते हैं। हरी भरी वादियों में आप ट्रिप और भी परफेक्ट रहेगा। 

PunjabKesari

धर्मशाला 

हिमाचल के धर्मशाला की आप दिसंबर महीने में सैर कर सकते हैं। यहां के मनमोहक नजारे आपका दिल जीत लेंगे। बर्फ से ढके हुए ऊंचे-ऊंचे पहाड़, हरियाली और कुदरत का खूबसूरत नजारा आपका दिल मोह लेगा। धर्मशाला में आप एक अनोखी शांति और वेकेशन्स को एंजॉय कर सकते हैं। 

डलहौजी 

आप हिमाचल के डलहौजी की भी सैर कर सकते हैं। सर्दियों में पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी आपका दिल जीत लेगी। इसके अलावा सुहानी सी सुबह और हल्की गर्माहट भरी दोपहर में आप कुछ पल शांति के बिता सकते हैं। हरे-भरे जंगलों और शांति से घिरा वातावरण में जाकर आप सारी चिंता भूल जाएंगे। पैट्रिक चर्च, सैन्ट एंड्रयू  चर्च, सैन्ट फ्रांसिस चर्च, बकरौटा हिल्स, कालाटॉप वन्यजीव अभ्यारण्य भी आप यहां पर घूम सकते हैं। इसके अलावा डलहौजी के साथ खज्जियार पड़ता है। आप वहां पर घूमने के लिए जा सकते हैं। खज्जियार को मिनी स्विटजरलैंड भी कहा जाता है। 

PunjabKesari

ऊटी 

क्वीन ऑफ हिल्स ऊटी में जाकर आप दिसंबर के वेकेशन्स बिता सकते हैं। तमिलनाडु में स्थित ऊटी के खूबसूरत पहाड़ों और हरियाली में कुछ पल आप सुकून के बिता सकते हैं। यहां पर आपको छत भी लाल रंग की मिलेगी और टॉय ट्रेन का लुत्फ भी आप पार्टनर के साथ ऊटी में उठा सकते हैं। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static