Travel Trip: बजट में हनीमून मनाने के लिए बेस्ट रहेगी भारत की ये खूबसूरत जगहें

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 06:37 PM (IST)

शादी के बाद कपल हनीमून जाने की प्लानिंग करते हैं। इसके लिए लोग अच्छी और सुरक्षित डेस्टिनेशन ढूंढना पसंद करते हैं। ताकि कम बजट में अच्छे से एन्जॉय किया जाए। ऐसे में आज हम आपको देश की 5 बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन बताते हैं। यहां पर आप कम पैसे में ही हनीमून मनाने का मजा ले सकते हैं।

श्रीनगर (जम्मू एंड कश्मीर)

हनीमून मनाने के लिए न्यूली मैरिड कपल की लिस्ट में सबसे पहले श्रीनगर आता है। इसे भारत की रोमांटिक जगहों में से एक माना गया है। यहां पर मुगल गार्डन से लेकर डल झील तक कई टूरिस्ट स्पॉट को देखने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा शालीमार बाग, निशांत बाग और चश्मे शाही पर आप पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बीता सकते हैं। डल झील में आप हाउसबोट में ठहरने का भी मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

Photo: Getty Images

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल)

पहाड़ों की सैर करने का मजा लेने के लिए आप पार्टनर के साथ दार्जिलिंग जा सकते हैं। यहां पर आप बजट में हनीमून प्लान कर सकते हैं। बात दार्जिलिंग घूमने की करें तो आप यहां पर सिंगामड़ी रोपवे, टाइगर हिल्स, टॉय ट्रेन का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा यहां के हरे-भरे इलाकों और चाय के खूबसूरत बागानों की सैर करके पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं।

PunjabKesari

Photo: Getty Images

कुर्ग (कर्नाटक)

हनीमून मनाने के लिए कुर्ग भी बेस्ट माना गया है। यहां पर आप शांति व सुकून के पल एन्जॉय कर सकते हैं। आप पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों का मजा अपने बजट में आसानी से उठा सकते हैं। कुर्ग में चाय के खूबसूरत बागान, पश्चिमी घाट का आश्चार्यजनक नजारा और शांत वातावरण की यादें आप अपने कैमरे में कैद कर सकते हैं। वैसे तो कुर्ग सालभर घूमने की जगह हैं। मगर अक्टूबर से मार्च तक का समय बेस्ट माना गया है।

PunjabKesari

Photo: Getty Images

उदयपुर (राजस्थान)

अगर आप ऐतिहासिक इमारतों व चीजों को देखने के शौकीन है तो उदयपुर में हनीमून प्लान कर सकते हैं। यहां पर आप बड़ा बाजार या हाथी पोल बाजार से ट्रेडिशनल हैंडीक्राफ्ट्स की शॉपिंग करने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा नेचर लवर्स के लिए अरावली ट्रेक और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए सहेलियों की बाड़ी गार्डन जैसी खूबसूरत जगहें घूमने के लिए परफेक्ट रहेगी।

PunjabKesari

Photo: Getty Images

गोवा

पार्टी व नाइट लाइफ एन्जॉय करने के लिए आप पार्टनर के साथ गोवा जा सकते हैं। यहां पर बीच पर पार्टनर का हाथ पकड़ घूमने का मजा ले सकते हैं। गोवा में समुद्र के खूबसूरत तट, लाजवाब खाना और नाइटलाइफ का रोमांच आपको खूब पसंद आएंगे। इसके अलावा एडवेंचर के शौकीन गोवा में वॉटर राइड और स्कूबा डाइविंग का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा दूध सागर फॉल, अंजुना बीच, बटरफ्लाई बीच और डीवर आइलैंड गोवा के मुख्य आकर्षण का हिस्सा है।

PunjabKesari
Photo: Getty Images


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static