बढ़ती उम्र में भी स्किन को जवां दिखाएगा किशमिश का पानी, बाल भी होंगे घने

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 11:10 AM (IST)

सर्दियां शुरू होते ही लोग हेल्दी रहने के लिए ड्रायफ्रूट्स का सेवन शुरू कर देते हैं। इनमें बहुत सारे तत्व भी पाए जाते हैं। काजू, बादाम, किशमिश हमारे शरीर के लिए काफी हेल्दी होते हैं। किशमिश काफी लोगों को पसंद होती है। इसके सेवन से शरीर को तो फायदे मिलते ही हैं साथ ही यह स्किन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। अगर एक बार आपने इसके पानी का इस्तेमाल कर लिया तो आपको  स्किन जवां रखने के लिए किसी भी बाहरी प्रोडक्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी। तो आइए आज हम आपको किशमिश पानी के फायदों के बारे में बताते हैं। 

PunjabKesari

1. स्किन रहे जवां 

अगर आपकी  स्किन की शाइन खत्म होती जा रही है या फिर बढ़ती उम्र का प्रभाव आपकी स्किन पर पड़ रहा है तो आप किशमिश का पानी पीएं इससे आपकी स्किन शाइन करेगी और आप हमेशा जवां भी दिखेंगी। 

2. झुर्रियां हटाए

बढ़ती उम्र के साथ और अपनी स्किन की केयर न करने के कारण चेहरे पर झुर्रियां बढ़ने लगती है। इसके लिए महिलाएं कईं तरह के ट्रीटमेंट का भी यूज करती हैं लेकिन अगर आप रोजाना किशमिश के पानी के सेवन करेंगी तो आपके चेहरे से झुर्रियां गायब हो जाएंगी। 

PunjabKesari

3. दाग धब्बे करे कम 

किशमिश के पानी में मौजूद विटामिन सी आपकी स्किन से हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करने में काफी असरदार होता है। इससे आप के चेहरे पर दाग धब्बे हैं तो वह सारे कम हो जाते हैं। अगर आपके भी चेहरे पर निशान है तो आज से इसके पानी का इस्तेमाल करें। 

4. स्किन को बनाए शाइनी 

अगर आपके चेहरे पर शाइन नहीं है तो भी आप इसके पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन में चमक आएगी और चेहरा भी ग्लो करेगा। 

5. बालों के लिए फायदेमंद 

PunjabKesari

इसके इस्तेमाल से न सिर्फ आपकी स्किन को फायदे होते हैं बल्कि यह आपके बालों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है। अगर आप अपने बाल घने और मजबूत बनाना चाहती हैं तो आप इसके पानी का सेवन कर सकती हैं। जिससे आपको जल्द ही इसके अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। 

6. बालों का झड़ना करे कम 

सर्दियों में अक्सर महिलाओं को बालों के झड़ने की समस्या रहती है जिसके कारण बाल धीरे-धीरे हल्के भी होने लगते हैं ऐसे में आप किशमिश के पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं जिससे आपके बालों के झड़ने की समस्या कम हो जाएगी। 

तो देखा आपने किशमिश खाने से आपको जितने फायदे मिलते हैं उससे कहीं ज्यादा इसके पानी के सेवन से आपको मिलते हैं। इसलिए अगर आप हेल्दी स्किन और बाल चाहती हैं तो रात को पानी में किशमिश भिगो दें और सुबह इसका सेवन करें और फिर देखिए आपको इससे कितने फायदे होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static