जीवन की हर परेशानी का हल है फेंगशुई हाथी!

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 12:14 PM (IST)

आजकल लोग अपनी परेशानियों से इतना तंग आ चुके हैं कि किसी न किसी तरह बस उन समस्याओं का हल ढूंढने में लगे हैं। यदि आप भी चाहती हैं कि आप और आपका परिवार जीवन की हर परेशानी से दूर रहे या फिर उनका डटकर सामना करे तो वास्तु के अनुसार बताए गई कुछ खास नियमों का पालन जरुर करें, जैसे कि..

Image result for fengshui elephant",nari

फेंगशुई हाथी

शास्त्रों में हाथी को बहुत ही पवित्र जीव माना गया है। गजानन कहकर बुलाए जाने वाले हाथी को फेंगशुई और वास्तु शास्त्र में भी बहुत मान्यता प्राप्त है। शास्त्रों का मानना है कि फेंगशुई हाथी को घर में रखने से आपके जीवन में हर पर खुशहाली और पॉजिटिव माहौल बनाया जा सकता है।

सफलता का प्रतीक

फेंगशुई हाथी जाहिर तौर पर सफलता का प्रतीक माना जाता है। हाथी हमेशा अपनी चाल चलना पसंद करता है। इसी तरह व्यक्ति भी चाहता है कि उसकी मर्जी हर जगह चले। ऐसे में यदि आप अपने ऑफिस या घर में इस फेंगशुई आइटम को रखते हैं तो आपकी यह मुराद बहुत जल्द पूरी होती है।

Image result for fengshui elephant",nari

अब अगर बात मूर्ति की हो रही है तो फेंगशुई हाथी अलग-अलग शेप में आपको मिलेंगे। मगर आप अपने जीवन की जरुरतों के अनुसार ही फेंगशुई हाथी को अपने पास रखें।

सूंड उठाए हुए हाथी

हर कोई चाहता है उसे जीवन में ढेर सारी सफलता मिले। ऐसे में आप अपने घर के मुख्य द्वार पर सूंड उठाए हुए हाथी की मूर्ति रखें। ऐसा करने से आपके सम्मान, सुख और आने वाले जीवन में सफलता की कोई कमी नहीं रहेगी।

निसंतान

जिन शादी-शुदा जोड़ों के घर अभी तक औलाद नहीं, उन्हें अपने बेडरुम में 2 हाथी के स्टैचू रखने चाहिए। ऐसा करने से आपको बहुत जल्द संतान का सुख प्राप्त होगा।

सुरक्षा

शास्त्रों के अनुसार हाथी का स्टैचू घर में रखने से घर को सुरक्षा मिलती है। चोर-डकैती का डर नहीं रहता।

Image result for fengshui elephant",nari

पॉजिटिव एनर्जी

हाथी का स्टैचू घर को पूरी तरह पॉजिटिव वाइबस के साथ भर देता है, जिसका असर धन पर भी पड़ता है। फेंगशुई हाथी घर में रखने से घर में धन आने का मार्ग पूरी तरह खुल जाता है।

ध्यान रखने योग्य बातें..

- घर में हाथी का स्टैचू हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए।

- काले रंग का फेंगशुई हाथी घर में रखने से परहेज करना चाहिए।

- फेंगशुई हाथी का जोड़ा रखते वक्त उनका चेहरा एक दूसरे की तरफ होना चाहिए, पीठ होने से उनका नेगेटिव प्रभाव घर पर पड़ता है।

Image result for fengshui elephant",nari

सफेद हाथी घर में में रखने से घर का माहौल शांत और सुखमयी बनता है। 

तो ये थे फेंगशुई हाथी से जुड़ी कुछ खास बातें और नियम। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static