चेहरे पर सिर्फ ये एक चीज लगाती है Sara, जानिए एक्ट्रेस की चमकती त्वचा का राज

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 11:20 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान उन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं जो एक स्टारकिड हैं। भले ही सारा एक स्टारकिड हैं लेकिन इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी मेहनत के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाई है। सारा अली खान पटौदी नवाब सैफ अली खान की बेटी हैं। एक्ट्रेस का आज 27 बर्थडे हैं। लेकिन उनकी दमकती त्वचा को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना थोड़ा सा मुश्किल है। सारा के चेहरे पर एक पिंपल नहीं है। उनके दमकती त्वचा का राज कोई महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि स्ट्रिक्ट ब्यूटी रुटीन है, जिसे वह इस्तेमाल करती हैं। तो चलिए जानते हैं उनकी चमकती हुई त्वचा का राज...

PunjabKesari

ज्यादा से ज्यादा पीती हैं पानी 

मौसम में बदलाव होते ही अक्सर लोग पानी पीना भी कम कर देते हैं, जिसके कारण शरीर को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाता। त्वचा में पानी की कमी के कारण ड्राई होने लगती है और डिहाइड्रेशन की समस्या भी हो सकती है। एक्ट्रेस का मानना है कि चाहे मौसम कैसा भी हो त्वचा और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पानी पर्याप्त मात्रा में पीना आवश्यक है। दिन में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीना चाहिए। यदि आप पानी नहीं पीना चाहते तो नारियल पानी, सूप, फ्रूट जूस भी पी सकते हैं। 

PunjabKesari

कम मेकअप इस्तेमाल करती हैं सारा 

सारा कॉस्मैटिक्स में मिले कैमिकल्स से दूर रहना पंसद करती हैं, इसके लिए एक्ट्रेस मेकअप भी बहुत कम करती हैं। अवॉर्डस शो, ईवेंट्स, फंक्शन्स में अक्सर एक्ट्रेस सिंपल लुक में ही नजर आती हैं। वह सिर्फ चेहरे को मॉइश्चराइज करती हैं और होठों पर लिप बॉम का इस्तेमाल करती हैं। सारा ज्यादातर नैचुरल लुक में ही रहना पसंद करती हैं। 

PunjabKesari

एलोवेरा फेस मास्क करती हैं इस्तेमाल 

एक्ट्रेस अपने चेहरे पर सिर्फ एक घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं। सारा चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट्स अच्छी मात्रा में पाया जाता है। नियमित तौर पर इसका इस्तेमाल चेहरे पर करने से चेहरे पर पिंपल्स नहीं होते और त्वचा भी हाइड्रेटेड रहती है। 

PunjabKesari

जरुर लगाती हैं सनस्क्रीन

चाहे मौसम गर्मियों का हो या सर्दी का सारा अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती। घर से बाहर निकलने से पहले वह अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरुर लगाती हैं। इसके अलावा अपने बैग में भी एक्ट्रेस सनस्क्रीन रखती हैं। हर एक 3 घंटे के बाद एक्ट्रेस अपने चेहरे को साफ करके सनस्क्रीन लोशन जरुर लगाती हैं। 

PunjabKesari

डाइट लेती हैं हैल्दी 

एक्ट्रेस को मीठा काफी पसंद है, लेकिन वह अपनी डाइट पर कंट्रोल ही रखती हैं। वह ज्यादा मीठा नहीं खाती, क्योंकि इससे फैट बढ़ सकता है। सारा अपनी डाइट में सारे पोषक तत्व मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर जैसी चीजें भी जरुर खाती हैं। 

वर्कआउट करना नहीं भूलती 

अपनी रुटीन के लिए भी सारा काफी स्ट्रिक्ट हैं। वह नियमित तौर पर वर्कआउट करती हैं और जिम जाकर काफी पसीना भी बहाती हैं। पसीने के जरिए बॉडी के सारे जहरीले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और त्वचा भी एकदम स्वस्थ रहती है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static