ओलंपिक में ब्राॅन्ज मेडल जीतने पर असम सरकार ने लवलीना के घर तक बनवाई पक्की सड़क

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 02:33 PM (IST)

टोक्यो ओलंपिक में ब्राॅन्ज मेडल जीतने वाली महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पूरे भारत को गौरवंतित किया। आपको बता दें कि लवलीना ने जैसे ही ओलंपिक में अपना ब्राॅन्ज मेडल पक्का किया वैसे ही उनके घर तक जाने वाली कच्ची सड़क सरकार ने अब पक्की कर दी है। स्थानीय विधायक बिस्वजीत फूकन ने लवलीना के घर तक जाने वाली कच्ची सड़क पर पथर डलवा के सड़क पक्की कर दी है।

बता दें कि बाॅक्सर लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में  30 जुलाई को पूर्व विश्व चैंपियन चीनी ताइपे की निएन-चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और इसके साथ ही उन्होंने ब्राॅन्ज मेडल पक्का कर लिया।

PunjabKesari

जिसके बाद से ही स्थानीय विधायक बिस्वजीत फूकन ने पदक जीतने के बाद अपने घर तक एक बेहतर सड़क बनाने की पहल की, वहीं जब भी लवलीना पदक जीतती हैं तो असम सरकार उनके परिवार की आर्थिक मदद करती रही है।

मुक्केबाजी में ब्राॅन्ज मेडल जीतने वाली लवलीना के पिता टिकेन ने कहा कि अब जब उसने ओलंपिक में पदक जीता है, तो सरकार ने सड़क बनाई है और मैं बहुत खुश हूं क्योंकि यह लवलीना और हमारे गांव दोनों के लिए सरकार की ओर से एक पुरस्कार की तरह है।

PunjabKesari

लवलीना की प्रगति में असम के सीएम ने 5 लाख की मदद की
इसी तरह गांव के एक निवासी ने कहा कि असम सरकार ने लवलीना की प्रगति में मदद की है, उसके खेल प्रेक्टिस में मदद करने के लिए असम के सीएम ने कुल 7 लाख की मदद में 5 लाख की मदद प्रदान की है। पहले दिन जब उन्हें पदक मिला तो स्थानीय विधायक ने सीएम से बात कर उन्होंने यह सड़क बनवाई।

PunjabKesari

मैं सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं
लवलीना के पिता ने कहा कि सरकार ने हमारा समर्थन किया। उन्होंने 2-3 साल बीत गए। जब ​​भी वह पदक जीतती हैं, तो सरकार आर्थिक रूप से कुछ उपहार देती है। इसलिए मैं सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static