अनिल और टीना अंबानी की बहू  ख्रीशा शाह, जानें उनके करियर, परिवार और नेटवर्थ के बारे में

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 04:58 PM (IST)

नारी डेस्क: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी के इस समय पूरी दुनिया में चर्च हो रहे हैं। कपड़ों से लेकर घर की डेकोरेशन तक की वीडियोज सुर्खियों में छाई हुई हैं और नीता मुकेश अंबानी की तरह, उनके तीनों बच्चे भी लाइमलाइट बटौर रहे हैं लेकिन जैसे यह परिवार हर दिन सुर्खियों में रहता है ऐसी लाइमलाइट मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी के हिस्से नहीं आई। हालांकि वह भी अनंत अंबानी की शादी में पूरे परिवार के साथ नजर आ रहे हैं लेकिन इनकी फैन फोलोइंग में नीता-मुकेश अंबानी जैसे बात नहीं। नीता की तो बहुएं राधिका और श्लोका भी लाइमलाइट में रहती हैं जबकि टीना अंबानी की बहू ख्रीशा शाह के बारे में बहुत कम लोगों को पता है हाल ही में टीना अपनी बहू के साथ नजर आई। चलिए आपको ख्रीशा शाह के बारे में ही बताते हैं कि वो क्या करती हैं। 

ख्रीशा शाह, जिन्हें  कृषा शाह के नाम से भी जानते है

ख्रीशा शाह, जिन्हें कुछ लोग कृषा शाह के नाम से भी जानते हैं। वह पेशे से एक सोशल वर्कर और बिजनेस वुमन है। वह नीलम और निकुंज शाह की छोटी बेटी हैं और उनकी पढ़ाई पालन-पोषण मुंबई में ही हुआ हैं हालांकि हाइयर एजुकेशन के लिए ख्रीशा विदेश गई थी। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में सामाजिक नीति और विकास की पढ़ाई की और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से राजनीतिक अर्थशास्त्र में डिग्री ली। उनकी पेशेवर यात्रा यूके में एक्सेंचर के साथ शुरू हुई, जिसके बाद वे उद्यमी बनने के लिए भारत वापस आ गईं।  समाज सेविका के रूप में वह मानसिक समस्याओं से जुड़े लोगों की मदद करती हैं। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य अभियान #Lovenotfea शुरू किया।

PunjabKesari

ख्रीषा शाह के बारे में

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, ख्रीषा की माँ नीलम शाह एक फैशन डिज़ाइनर है जबकि पिता निकुंज शाह एक बिजनेसमेन हैं। शादी के बाद  नीलम शाह ने अपना समय  परिवार और अपने तीन बच्चों- नृति, ख्रीषा और मिशाल की देखभाल में लगाया। ख्रीषा की बड़ी बहन नृति भी एक फैशन ब्लॉगर है  और 25 साल तक इंडस्ट्री से दूर रहने के बाद 2010 में उन्होंने अपनी बड़ी बेटी नृति के साथ दोबारा फैशन जगत में वापिसी की। ख्रीशा की बड़ी बहन का नाम नृति शाह भी शादीशुदा है और एक बेटे की मां है। उन्होंने लॉज एंजिलि‍स से मीडिया-संचार और पत्रकारिता में डिग्री हासिल की है। वह भी अपने पिता का ही बिजनेस संभाल रही हैं।

ख्रीषा डिस्को कंपनी की CEO हैं

ख्रीषा के बड़े भाई मिशाल एक स्टार्ट-अप चलाने के अलावा अपने पिता के व्यवसाय का प्रबंधन भी करते हैं। मिशाल अपने पिता के व्यवसाय, निकुंज समूह के निदेशक के रूप में काम करते हैं। ख्रीषा डिस्को नामक कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ हैं, जिसके सीओओ के रूप में मिशाल काम करते हैं। डिस्को, एक सोशल नेटवर्क फर्म जिसका फोकस "क्रिएटिव कोलैबोरेशन, इंटरनेशनल नेटवर्किंग और कम्युनिटी बिल्डिंग" पर है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ख्रीषा शाह की कुल संपत्ति 3-5 करोड़ रुपये के आस-पास बताई है। 20 फरवरी साल 2022 को, ख्रीषा शाह ने मुंबई में एक भव्य समारोह में बिजनेस टाइकून अनिल अंबानी के सबसे बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी से शादी की। शादी से पहले, दिसंबर 2021 में, दोनों ने सगाई कर ली। ख्रिशा की शादी की तस्वीरें काफी वायरल हुई थी हालांकि इसके बाद वह फिर लाइमलाइट से गायब हो गई। 

PunjabKesari

ख्रिशा देखने में बहुत ही प्यारी लगती हैं आपको ख्रिशा की पर्सनेलिटी कैसी लगी हमें बताना ना भूलें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

static