कम पैसों से शुरू करें अपना बिजनेस, AMUL दे रहा है कमाई का शानदार मौका

2021-09-14T15:07:00.41

अपना बिजनेस शुरू करने की चाह हर किसी में होती है लेकिन कुछ ही लोग होते हैं जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। अगर आपका भी कुछ ऐसा ही सपना है तो डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल आपको शानदार मौका देने जा रही है। अमूल काफी कम में फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है, जिसके सहारे आप महीने में लाखों कमा सकते हैं।

PunjabKesari
बड़ी बात यह है कि अमूल की फ्रेंचाइजी  लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है। आप केवल 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं। दरअसल कंपनी दो तरह की फ्रेंचाइजी दे रही है। पहली है अमूल आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्योस्क, वहीं दूसरी है अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर। अमूल आउटलेट शुरू करने में आपको करीब 2 लाख रुपए खर्च करने होंगे, जबकि अमूल आइस्क्रीम स्कूपिंग पार्लर के लिए करीब 5 लाख रुपये लगेंगे

PunjabKesari

 इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है। अमूल की मानें तो फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की कमाई हो सकती है। अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी मिनिमम सेलिंग प्राइस (MRP) पर कमीशन भी देती है।

PunjabKesari
इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। अमूल का होलसेल डीलर आउटलेट को प्रोडक्ट्स की सप्लाई करेगा। फ्रेंचाइजी को इस पर रिटेल मार्जिन मिलेगा। . फ्रेंचाइजी को अमूल को न तो रॉयल्टी देनी होगी और न ही प्रॉफिट में किसी तरह की साझेदारी करनी होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static