अमिताभ- जया की तरह निभाएंगे अपना रिश्ता तो पति- पत्नी के बीच सालों तक बना रहेगा प्यार

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 05:40 PM (IST)

बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा और सबसे पाॅवर कपल अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन की शादी के आज 51 साल पूरे हो गये हैं। रील हो या रियल दोनों की जोड़ी बाकी कपल्स के लिए मिसाल है। इन दोनों से यह सीख मिलती है कि हालात चाहते कुछ भी कभी भी अपने जीवनसाथी का साथ मत छोड़ना। चलिए एनिवर्सरी के खास मौके पर इनसे लेते हैं सालों तक रिश्ते को मजबूत बनाने के टिप्स

PunjabKesari

पिता के कहने पर की शादी

अमिताभ बच्चन और  जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड में बहुत हिट रही है। इन दोनों  ने जंजीर, अभिमान, चुपके चुपके, शोले, सिलसिला, मिली, कभी खुशी कभी गम समेत कई कामयाब फिल्मों में साथ काम किया है। 03 जून 1973 को यह शादी के बंधन में बंधे थे।  उन्हीं दिनों दोनों की फिल्म‘जंजीर'बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही थी। दोनों एक साथ छुट्टी मनाने के लिए लंदन जाना चाहते थे। यह बात अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन को पसंद नहीं आई। उन्होंने अमिताभ से कहा था यदि छुट्टी मनाने जाना है तो पहले शादी कर लो फिर जाना।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

मिलकर किया चुनौतियों का सामना

 बताया जाता है कि इस शादी में केवल पांच बाराती शामिल हुए थे। आज अमिताभ और जया अपने भरे-पूरे परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। कइ हालांकि इतने सालों में उनके जीवन में भी कई चुनौतियां आई लेकिन दोनों ने साथ मिलकर हर चुनौती का सामना किया, यही बात उन्हें सबसे अलग बनाती है। शादी के इतने सालों बाद भी दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार और सम्मान करते हैं। 

जया ने पैसा नहीं प्यार देखा

इन दोनों का प्यार उस समय पढ़वान पर चढ़ा था जब अमिताभ इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे, वहीं जया पहले से ही खूब नाम कमा चुकी थी। वो उस दौर की बेहतरीन एक्ट्रेसेज में शुमार थीं। अमिताभ की पहली बड़ी हिट 'जंजीर' में एक साथ नजर आने के तुरंत बाद दोनों ने शादी कर ली थी। जया बच्चन से लड़कियों को सीखना चाहिए कि प्यार कि लिए पैसा जरुरी नहीं अगर पार्टनर का साथ हो तो इंसान किसी भी मुकाम तक पहुंच सकता है।

PunjabKesari

तीसरे के आने पर भी नहीं छोड़ा पार्टनर का साथ

 फिल्म ‘सिलसिला’ की शूटिंग के वक्त अमिताभ और जया में रेखा को लेकर काफी तनाव आ गया था। ये मूवी इन तीनों की सिचुएशन से काफी मैच करती थी। एक बार जया ने कहा था कि-अमिताभ बहुत अच्छे इंसान हैं। मैं जिस परिवार से जुड़ी हूं वो रिश्ते निभाना अच्छे से जानता है। अगर वह मुझे छोड़कर जाते हैं तो मैं समझूंगी कि वो मेरे कभी थे ही नहीं।’ इस सब के बावजूद जया ने कभी अपने पति को नहीं छोड़ा और यही कारण था कि अमिताभ ने भी अपनी शादी को बचाने के लिए प्यार की कुर्बानी दे दी।

PunjabKesari

मजबूती से निभाया रिश्ता

एक वक्त ऐसा भी आया था जब अमिताभ बच्चन ने खुद को दिवालिया तक घोषित कर दिया था।  इस स्थिति में भी जया ने अपने कदम पीछे नहीं खींचे, बल्कि वह अमिताभ के साथ मजबूती से खड़ी रहीं और इस बुरे समय का सामना किया। इस कपल से हमें यह सीखना चाहिए कि करियर व फैमिली लाइफ तभी अच्छे से चल सकती है जब पार्टनर का साथ अच्छा हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static