अमिताभ बच्चन के गुरुद्वारा कमेटी को दान किए 2 करोड़ रुपए को वपिस करने की उठी मांग

5/14/2021 12:10:23 PM

कोरोना माहमारी में मरीज़ों की मदद के लिए बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर को दिए दो करोड़ रुपये की राशि को अब वापिस किए जाने की मांग की जा रही हैं। 
 

दरअसल, कोरोना से जुझ रहे मरीज़ों के लिए अमिताभ बच्चन द्वारा दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब में शुरू किए गए श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर को कोरोना वायरस से निपटने के लिए दो करोड़ रुपए दान दिए थे। जिसके बाद उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परमिंदर सिंह ने बिग बी  द्वारा दिए गए 2 करोड़ रुपए के दान की आलोचना की है।
 

वहीं अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से और उसके अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा से लिए गए दान को तत्काल वापस करने की मांग की है। सरदार परविंदर सिंह का कहना है कि ऐसा जानकारी में आया है कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को कोविड की सेवाओं को देखते हुए 2 करोड़ रुपए दान में दिया है। मेरा अनुरोध है दिल्ली के शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और वहां के अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा से है कि तीसरे गुरु के समय बादशाह अकबर भी बहुत सी जागीरे और गांव, गुरु घर को देना चाहता था, लेकिन तीसरे गुरु ने इसे स्वीकार नहीं किया क्योंकि ये अकबर की कमाई नहीं थी।
 

PunjabKesari

 

अल्पसंख्यक आयोग सदस्य  ने कहा कि ये वही अमिताभ बच्चन हैं, जिन्होंने1984 में सिख दंगों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिखों के खिलाफ दंगों को भड़काया था। अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य का कहना है कि अगर ऐसे व्यक्ति से दान लिया जाएगा तो ये सिख समाज के लिए श्रेयस्कर नहीं होगा और उनके मूल्यों के खिलाफ भी होगा। सिख समाज के पास पैसों की कमी नहीं है। हम हर घर के सामने जाकर हाथ जोड़कर पैसा मांग लेंगे इसलिए इस प्रकार का दान तत्काल वापस कर देना चाहिए। मैं अनुरोध करना चाहूंगा,अगर कोई भी ऐसा व्यक्ति है, जिसने मानवता के विरुद्ध काम किया हो तो, उससे गुरु घर एक भी रुपया ना ले।
 

आपकों बतां दें कि शिरोमणी अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में लिखा- “सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम, यह शब्द थे अमिताभ बच्चन जी के जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी के लिए 2 करोड़ रुपए का योगदान दिया। दिल्ली ऑक्सीजन के लिए जूझ रही है, अमिताभ जी ने करीब रोजाना मुझे फोन करके फैसिलिटी के बारे में जायजा लेते रहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static