ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएगा बादाम फेस पैक, मिलेगी निखरी और बेदाग त्वचा

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 01:21 PM (IST)

हर किसी की स्किन अलग-अलग टाइप की होती है। ऐसे में इसकी देखभाल भी कुछ खास तरीके से करने जरूरत होती है। गर्मियों में ज्यादातर चेहरे पर पसीना अधिक आने की समस्या होती है। वहीं पहले से ऑयली स्किन वाली महिलाओं इस समस्या का ज्यादा सामना करना पड़ता है। ऐसे में चेहरे का ग्लो भी खोने लगता है। मगर आप चाहे तो घर पर बादाम से फेसपैक बनाकर लगा सकती है। यह स्किन को पोषण देने के साथ ऑयली स्किन की समस्या से आराम दिलाएगा। साथ ही चेहरे ग्लो आने में मदद मिलेगी। 

सामग्री

2 बड़े चम्मच- कच्चा दूध
8 से 10- बादाम
एक बड़ा चम्मच- शहद

PunjabKesari

बनाने का तरीका

सबसे पहले तीनों चीजों को मिक्सी में बारीक पीस लें।
तैयार फेसपैक को चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं।
इसे 15 मिनट या सूखने तक लगा रहने दें।
बाद में ताजे पानी से साफ कर लें।
अच्छा रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में 2 बार इस फेसपैक को लगाएं।

तो चलिए जानते हैं इसे फायदों के बारे में...

 

कच्चा दूध

इसमें मौजूद लेक्टिक एसिड स्किन को गहराई से साफ करते हैं।यह क्लींजर की तरह काम करके स्किन पोर्स में जमा गंदगी साफ करके त्वचा की रंगत निखारता है। साथ ही स्किन पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ होकर चेहरा निखरा, मुलायम और जवां नजर आता है।

PunjabKesari

बादाम

बादाम विटामिन ई, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होता है। यह स्किन को गहराई से पोषित करके लंबे समय तक त्वचा को हाइड्रेट रखता है। स्किन पोर्स पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ होने में मदद मिलती है। साथ ही चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, एक्ने, पिग्मेंटेशन, झुर्रियों की समस्या दूर होती है।

शहद

शहद एंटी-एजिंग, एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है। यह स्किन पर ब्लीच की तरह काम करता है। त्वचा पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ करके इसमें नमी बरकरार रखने में मदद करेगा। साथ ही चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, कील-मुंहासे, झाइयां, झुर्रियां, काले घेरे, टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static