दुनिया के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हुई आलिया, इन भारतीयों को भी मिली खास जगह

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 10:21 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट सुर्खियों में बनी रहती हैं। एक्ट्रेस ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बना ली है। उनकी काबिलियत के कारण आलिया के नाम कई अवॉर्ड्स भी हो चुके हैं। अब हाल ही में टाइम्स मैग्जीन ने 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी हुई है। इस लिस्ट में आलिया भट्ट ने खास जगह बनाई है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आलिया की एक्टिंग सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद की जा रही है। आपको बता दें कि आलिया के अलावा इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला, पहलवान साक्षी मलिक और अभिनेता-निर्देशक देव पटेल सहित अन्य भारतवंशी का नाम भी लिस्ट में शामिल है।

अपनी दमदार परफॉर्मेंस से बनाई जगह 

टाइम्स मैग्जीन में आलिया  ने जगह अपनी काबिलियत के जरिए बनाई है। अपनी दमदार एक्टिंग से वह लगातार फैंस को इंप्रेस करती दिख रही हैं। इस लिस्ट में उनका नाम आने का मतलब है कि एक्ट्रेस अब पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी हैं। ब्रिटिश निर्देशक टॉम हार्पर ने आलिया के बारे में कहा कि - 'आलिया में बहुत टैलेंट है वो न कि सिर्फ एक लीडिंग एक्ट्रेस हैं बल्कि एक दशक से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी काम करती हैं। वह एक बिजनेसवुमेन भी हैं जो ईमानदारी के साथ अपने करियर को आगे बढ़ा रही हैं। आपको बता दें कि हार्पर आलिया अपनी फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में बतौर एक्ट्रेस जगह दे चुके हैं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

देव पटेल भी हुए शामिल 

टाइम्स मैग्जीन की इस लिस्ट में भारतीय मूल के एक्टर देव पटेल का भी नाम शामिल हुआ है। स्लमडॉग मिलियनेयर जैसी कई सारे प्रोजेक्ट्स में देव पटेल दिख चुके हैं। देव के बारे में डेनियल कालूया ने कहा कि - 'जब भी वह स्क्रीन पर आते हैं तो उनका व्यक्तित्व अलग ही चमकता है, उस समय आपको उन्हें देखने के अलावा और कोई ऑप्शन ही नहीं बचता।' 

PunjabKesari

साक्षी मलिक भी हुई शामिल 

इस लिस्ट में साक्षी मलिक का भी नाम शामिल हुआ है। ऑस्कर नॉमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता पाहुजा ने साक्षी की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहा कि साक्षी का छोटा सा विरोध सालभर में एक बड़ी लड़ाई के बीच में बदल गया। जिसका दुनिया भर में लोगों ने साथ दिया। साक्षी भारत की सबसे मशहूर पहलवान है उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन किया था। 

PunjabKesari

इन सभी के अलावा विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, अमेरिकी सरकार के अधिकारी जिगर शाह, महिला व्यवसायी अस्मा खान, प्रियवंदा नटराजन जैसी मशहूर हस्तियों ने भी इस लिस्ट में जगह बनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static