इन राशियों के लिए लकी रहेगी अक्षय तृतीया, मां लक्ष्मी की कृपा से चमकेगी किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 03:19 PM (IST)

पंचागों के अनुसार, हर साल वैशाख महीने की शुक्ल पक्ष की तिथि वाले दिन अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है। यह पर्व बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन स्नान-दान, पूजा-पाठ और खरीददारी का खास महत्व बताया गया है। अक्षय तृतीया वाले दिन सारे मांगलिक कार्य शुभ मुहूर्त में किए जाते हैं। इस साल यह पर्व 10 मई को मनाया जा रहा है। अक्षय तृतीया मां लक्ष्मी को समर्पित होती है इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। इस बार अक्षय तृतीया वाले वाले दिन ग्रहों के राजकुमार बुध मीन से मेष राशि में जाने वाले हैं। ऐसे में बुध शुक्र के साथ मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बनाने वाले हैं। वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु के साथ मिलकर लक्ष्मी नारायण योग बनाने वाले हैं। वृषभ राशि में चंद्रमा और गुरु की युति के साथ गजकेसरी योग भी बन रहा है। ऐसे में यह योग कुछ राशियों के लिए बेहद फायदेमंद होने वाला है। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कौन सी राशियां हैं जिनके लिए अक्षय तृतीया शुभ रहेगी। 

मिथुन  

इस राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया का पर्व बेहद फायदेमंद होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आ सकती है। नौकरी या बिजनेस के क्षेत्र में भी आपके लिए सफलता के योग बन रहे हैं। अच्छे काम के लिए आपकी तारीफ हो सकती है। इसके अलावा नौकरी या बिजनेस में भी उन्नति के रास्ते खुल सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में आपको फायदा हो सकता है। पैसा की बचत करने में आपको सफलता मिलेगी और वैवाहिक जीवन भी आपका सुखी और खुशहाल रहेगा।

PunjabKesari

तुला  

अक्षय तृतीया का पर्व तुला राशि के लिए भी अच्छा साबित होगा। आमदनी के नए स्त्रोत आपको मिलेंगे। नौकरी या बिजनेस में आपके अच्छे प्रदर्शन से आपको पदोन्नति का मौका मिल सकता है। आर्थिक स्थिति सुधर सकती हैं। पैसे की बचत कर सकते हैं। स्वास्थ पर अच्छा असर होगा। यदि आपकी कोई पुरानी समस्या चल रही है तो वो दूर होगी। जीवन में बहुत अच्छे बदलाव नजर आएंगे। पारिवारिक और दांपत्य जीवन आपका सुखमय रहेगा।

मेष 

इस राशि के लिए भी यह समय बहुत शुभ और अच्छा रहेगा। नौकरी या बिजनेस के क्षेत्र में आपको फायदा होगा। आप लोग कोई नई सफलता प्राप्त कर सकते हैं। नौकरी के लिए यदि आप नौकरी के लिए कोई प्रयास कर रहे हैं तो आपको अच्छे अवसर मिलेंगे। आर्थिक वृद्धि भी आपको हो सकती है। किस्मत का पूरा साथ मिलेगा और कई तरह की समस्याएं आपकी दूर होगी। परिवार में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी।  

PunjabKesari

सिंह

इस राशि के जातकों को भी अक्षय तृतीया पर फायद होगा। आपको आमदनी के नए रास्ते मिल सकते हैं। व्यापार क्षेत्र में आपको फायदा होगा। सेहत अच्छी रहेगी और नौकरी या बिजनेस क्षेत्र में आप खुद को अच्छा साबित कर पाएंगे। सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। जीवनसाथी या फिर परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। मन खुश रहेगा और तनाव से भी आपको राहत मिलेगी। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static