'भारत में पावरफुल लोग कर रहे परेशान' सीरम सीईओ का बड़ा आरोप

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 05:38 PM (IST)

कोरोना वायरस के आए दिन रिकाॅर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच देश में कोरोना वैक्सीन का तीसरा फेज शुरू हो चुका है। वहीं वैक्सीन की मांग में भी बढ़ोतरी होती जा रहा है। इन हालातों के बीच सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कोविशील्ड वैक्सीन की मांग को लेकर बढ़ते दबाव पर बात की है। ब्रिटेन में अदार पूनावाला ने भारत के लोगों पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। 

भारत के पावरफुल लोग कर रहे परेशान- पूनावाला

बता दें अदार पूनावाला को हाल ही में केंद्र सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। जिसके बाद उन्होंने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि भारत के पावरफुल लोग कॉल करके आक्रामक रूप से कोविशील्ड वैक्सीन की मांग कर रहे हैं। बता दें कोविशील्ड पहली वैक्सीन है जिसे कोरोना संकट में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए डीसीजीआई ने मंजूरी दी थी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड का उत्पादन कर रही है।

PunjabKesari

पत्नी और बेटी के साथ लंदन आ गए

उन्होंने बताया कि इस दबाव के कारण वह पत्नी और बेटी के साथ लंदन आ गए। पूनावाला का कहना है कि वह फिर से उस स्थिति में नहीं चाहते। वह अकेले कुछ भी नहीं कर सकते और वह यह भी नहीं जानते कि वे आपके साथ क्या करेंगे। 

वैक्सीन से हो रहे मुनाफे को किया खारिज

पूनावाला का कहना है कि भगवान भी पूर्वानुमान नहीं लगा सकते थे कि ऐसा कुछ होगा। वहीं कोविशील्ड की कीमत को बढ़ाए जाने से हो रहे मुनाफे के आरोप को खारिज करते हुए पूनावाला ने कहा कि यह बात गलत है। इसके साथ ही उन्होंने इस वैक्सीन सबसे सस्ता बताया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static