Vastu Tips: शाम के समय की ये गलतियां तो मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 03:23 PM (IST)

कई लोग वास्तु शास्त्र में बहुत ही विश्वास करते हैं कोई भी काम करने से पहले इसमें दिए गए नियमों का पालन करते हैं। इस शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर रखी हुई चीजों की एक नियमित जगह बताई गई है इनका पालन न करने से जीवन में तो बुरा असर पड़ता ही है। साथ में व्यक्ति को पैसे से संबंधित समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। खासतौर पर शाम के समय कुछ गलतियां करना अशुभ माना जाता है। इससे घर में पैसे की तंगी हो सकती है। तो चलिए जानते हैं ऐसे कौन से काम है जो शाम को नहीं करने चाहिए...

न दें पैसा उधार 

शाम के समय कभी भी पैसा न लेना चाहिए न ही देना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, सूर्यास्त के बाद पैसा देने से कभी भी वापस नहीं मिलता । इसके अलावा इस दौरान लिए हुए कर्ज का भार भी कभी नहीं उतरता। 

PunjabKesari

झाड़ू 

शाम के समय झाड़ू लगाना भी अशुभ माना जाता है। इस समय झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर के सदस्यों की आर्थिक स्थिति प्रभावित होती है। वहीं यदि किसी कारण झाड़ू लगाना जरुरी है तो सारा कचरा एक जगह इकट्ठा कर दें। अगले दिन सूर्यास्त के बाद ही कचरे को घर से बाहर निकालें। 

लड़ाई झगड़ा 

शाम के समय कभी भी लड़ाई-झगड़ा नहीं करना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में कंगाली का वास हो सकता है। इसके अलावा यदि शाम को आपके घर कोई गरीब व्यक्ति आता है तो उसे खाली हाथ न जाने दें। 

PunjabKesari

बंद न करें मुख्य द्वार 

इस समय घर का मेन गेट कभी भी बंद नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं ऐसे में यदि शाम के समय मुख्य द्वार बंद होगा तो मां लक्ष्मी घर में नहीं आ पाएंगी जिसके परिणामस्वरुप घर में कंगाली आ सकती है। 

न तोड़ें तुलसी के पत्ते 

शाम के समय तुलसी के पत्ते तोड़ना भी अशुभ माना जाता है। इससे भगवान विष्णु नाराज हो सकते हैं और घर में पैसे से जुड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। शाम के समय इसके पास दीपक जरुर जलाएं इससे घर की नेगेटिव एनर्जी भी दूर होती है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static