आपका बेटा होने पर गर्व....जया बच्चन के  इंडस्ट्री में 50 साल पूरे होने पर अभिषेक ने लिखा Emotional Post

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 10:22 AM (IST)

जया बच्चन आज भी हिंदी फिल्म सिनेमा की दमदार अभिनेत्री के रूप में जानी जाती रहीं हैं।  जया बच्चन ने 90 के जमाने में बहुत सी फिल्मों में अनेक रोल किये और पॉलिटिक्स में भी अपनी पहचान बनाई है। इस दिग्गज एक्ट्रेस ने  बॉलीवुड में 50 साल पूरे कर लिए हैं, जिसका जश्न उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने बड़े ही अनोखे तरीके से बनाया। उन्होंने अपनी मां की जर्नी की झलक दिखाकर फैंस का दिल जीत लिया।  

PunjabKesari

अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी मां जया बच्चन की 6 तस्वीरें शेयर कर लिखा- 'मैं उनका बेटा होने के लिए आभारी हूं और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें 50 साल पूरे करते देखना गर्व का पल है। सिनेमा के 50 साल मुबारक हो मां, आई लव यू।अभिषेक ने  जया बच्चन की फिल्में  चुपके चुपके, गुड्डी, कोरा कागज़ और कभी ख़ुशी कभी ग़म की तस्वीरें शेयर की है। 

PunjabKesari
इस पोस्ट पर जया की लाडली श्वेता बच्चन ने भी कमेट कर लिखा-  'लव यू।' इसके अलावा  अनिल कपूर, बॉबी देओल, दीया मिर्जा, ईशा देओल और जोया अख्तर सहित तमाम सिलेब्स ने अभिषेक बच्चन की पोस्ट पर रिऐक्शन दिया है।  

PunjabKesari

 जया बच्चन को पहली बार एक्टिंग के लिए फिल्म ‘महानगर’ का ऑफर मिला था। महानगर फिल्म के निर्माण के दौरान जया मात्र 15 साल की एक छोटी बच्ची की तरह थी।1972 ऐसा साल था जिसमें जया बच्चन की 11 फिल्मों को पर्दे पर देखा गया था। जिसमें मुख्य रूप से ‘पिया का घर’ ‘परिचय’ ‘कोशिश’ ‘शोर’ फिल्में शामिल थी।  

PunjabKesari

साल 1972 में ‘उपहार’ फिल्म के लिए जया बच्चन को फिल्मफेयर स्पेशल अवार्ड मिला था जो कि इनका पहला फिल्मफेयर अवार्ड था. उसके बाद साल 1994 में फिल्म ‘अभिमान’ एवं सन् 1995 कोरा कागज फिल्म में बेहतरीन अदाकारी के लिए जया बच्चन को फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कृत करके सम्मान दिया गया था। 20 वीं शताब्दी में  जयाा ने फिजा,  ‘कभी खुशी कभी गम’  ओर ‘कल हो ना हो’ फिल्म में अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static