बच्ची से रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने उतार दी 700 जवानों की फौज, 20 घंटे में दबोचा

punjabkesari.in Saturday, Aug 14, 2021 - 08:52 PM (IST)

देश में जहां महिला सशक्तिकरण का डंका बजाया जाता है वहीं उस देश में आए दिन महिलाओं के साथ बलात्कार के केस सामने आते रहते हैं हाल ही में एक ऐसा ही शर्मनाक मामला देखने को मिला। दरअसल, राजस्थान की राजधानी जयपुर में चार साल की बच्ची के साथ पहले  बलात्कार किया गया फिर दरिंदो ने उस मासूम बच्ची की हत्या कर दी, लेकिन इस बीच देश की पुलिस जवानों ने आरोपियो को 20 घंटे के अंदर पकड़ कानून व्यवस्था की नाक उंची कर दी। 

दरिंदो को पकड़ने के लिए लगी 700 जवानों की फौज,  20 घंटे में आरोपी को दबोचा
जयपुर में चार साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या में कथित रूप से शामिल आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 700 पुलिसकर्मियों को लगाया गया और इससे भी खास बात यह रही कि इन पुलिसवालों को मामले को सुलझाने में महज 20 घंटे लगे।

PunjabKesari

आसान नहीं था आरोपी को पकड़ना
टीम को लीड करने वाले पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने इस बारे बताया कि यह आसान काम नहीं था। उन्होंने कहा कि आरोपी 25 वर्षीय सुरेश कुमार के पास मोबाइल फोन भी नहीं था। शर्मा ने बताया कि सुरेश कुमार घर जा रहा था, जब उसने लड़की को उसके घर के बाहर देखा। वह कथित तौर पर उसे उठाकर लगभग 5-7 किमी दूर एक तालाब के पास एक सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि शुरुआत में कोई सुराग भी नहीं था।

 व्हाट्सएप और  स्थानीय निवासियों की मदद से गिरफ्तार हुआ आरोपी
शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि जब सैकड़ों लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे थे तब भी वे बहुत दबाव में थे। इसका नतीजा यह हुआ कि 700 पुलिस जवानों के प्रयासों ने 24 घंटे से भी कम समय में आरोपी को गिरफ्तार कर मामला सुलझा दिया। उन्होंने कहा कि आरोपी लगतातार अपना ठिकाना बदल रहा था, लेकिन उन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए स्थानीय निवासियों के साथ तालमेल बिठा उसे गिरफ्तार किया।

PunjabKesari

घर से लापता थी बच्ची, एक दिन बाद मिला था शव
दरअसल, बता दें कि मृतक बच्ची बुधवार से ही गायब थी और एक दिन बाद उसका शव बरामद हुआ। सके बाद लोगों ने खूब विरोध प्रदर्शन किया था और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, जिसके बाद पूरे राजस्थान के 700 पुलिस जवान आरोपी को ढूंढने में लग गई और अंत में कामयाबी मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static