Skin Care: चेहरे के दाग-धब्बे होंगे गायब, त्वचा पर जरुर इस्तेमाल करें ये 5 चीजें

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 03:17 PM (IST)

व्यस्त लाइफस्टाइल के कारण आजकल महिलाएं अपनी त्वचा पर गौर नहीं कर पाती। गलत खान-पान की आदतों के कारण चेहरे की चमक जाने लगती है इसके अलावा त्वचा पर दाग-धब्बे भी दिखने लगते हैं। झुर्रियां, फाइन लाइन्स जैसी समस्याएं त्वचा पर होने लगती है। ऐसे में महिलाएं इनसे राहत पाने के लिए कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं परंतु फिर भी त्वचा पर ग्लो नहीं आता। अगर आपकी भी स्किन के दाग-धब्बों की समस्या से परेशान है तो यह घरेलू नुस्खे इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में...

दूध 

चेहरे का ग्लो बरकरार रखने के लिए आप दूध का प्रयोग कर सकते हैं। दूध आपकी स्किन की खूबसूरती बनाए रखने में सहायता करेगा। इसके अलावा यह ऑयली स्किन की समस्या से भी राहत दिलवाने में मदद करता है। दूध स्किन में कोलेजन बूस्ट करता है जिससे आपकी त्वचा बेदाग और सॉफ्ट बनती है। इससे चेहरे की मसाज करें। समस्या से काफी आराम मिलेगा। 

PunjabKesari

ग्रीन टी 

ग्रीन टी का इस्तेमाल आप त्वचा को हैल्दी बनाने के लिए कर सकते हैं। चेहरे पर इसका इस्तेमाल करने से फाइन लाइन्स जैसी समस्याओं से भी राहत मिलती है। इसके अलावा यह आपकी स्किन को चमकदार बनाने में भी सहायता करती है। ग्रीन टी का सेवन त्वचा के लिए बेहद लाभकारी माना जाता है।

एलोवेरा जेल 

त्वचा की समस्याओं के लिए एलोवेरा जेल काफी फायदेमंद माना जाता है। रोजाना मॉइश्चराइजर के तौर पर आप इसका त्वचा में इस्तेमाल कर सकते हैं। गुलाब जल में एलोवेरा जेल मिक्स करें। दोनों चीजों के मिश्रण को त्वचा पर लगाएं इससे आपकी त्वचा कोमल और बेदाग बनेगी। 

PunjabKesari

खीरा 

खीरे में विटामिन-सी मौजूद होता है। विटामिन-सी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चेहरे पर इसका इस्तेमाल करने से स्किन पर ग्लो भी आता है काले दाग-धब्बे दूर होती है। इसका इस्तेमाल करने से स्किन फ्रेश भी दिखती है और चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होते हैं। 

अंडा 

अंडे में पाई जाने वाली रिंकल्स प्रॉपर्टीज झुर्रियां और फाइन लाइंस दूर करने में मदद करती हैं। हफ्ते में एक बार आप अंडा चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं इससे स्किन पर ग्लो भी आएगा और झुर्रियां से भी राहत मिलेगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static