विरुष्का की बेटी को मिली रेप की धमकी, महिला आयोग का दिल्ली पुलिस से सवाल ''हार पर ये घटियापन क्यों?''

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 04:46 PM (IST)

भारत-पाकिस्तान मैच हारने के बाद से ही भारतीय क्रिकेटरों को धमकियां आने लगीं। भारत मैच हार गया और इससे नेटिज़न्स नाराज हो गए। अपनी टीम के साथी मोहम्मद शमी के लगातार ट्रोलिंग के खिलाफ बोलने के बाद कोहली पर भी हमला किया गया था, जिन्हें हार के बाद उनके धर्म पर निशाना बनाया गया था। दुबई में टी20 वर्ल्ड कप में मैच हारने के बाद विराट कोहली की बेटी को सोशल मीडिया पर धमकियां मिलने लगीं।

सोशल मीडिया पर लोगों की नफरत इस कद्र बढ़ गई कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की नौ महीने की बेटी को ऑनलाइन रेप की धमकी तक दे डाली है। यही नहीं, कुछ लोगों ने तो विराट की बच्ची को लेकर कई आपत्तिजनक बातें कही और गालियां भी दी हैं।

PunjabKesari

इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच को पत्र लिखकर कार्रवाई करने को कहा। मंगलवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। वहीं, DCW की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस घटना पर निराशा व्यक्त की। डीसीडब्ल्यू ने इसे "गंभीर चिंता" का मामला बताया है और "तत्काल ध्यान देने योग्य" कहा।

PunjabKesari

DCW की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “DCW ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी के साथ रेप करने की ट्विटर पर दी गई धमकी को लेकर पुलिस को नोटिस जारी किया है। हमारी चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने इसे 'शर्मनाक' बताया है और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।"

ट्वीट के साथ दिल्ली पुलिस की साइबर अपराध शाखा को संबोधित पत्र की एक तस्वीर शेयर की गई थी। कथित तौर पर, डीसीडब्ल्यू ने इस मामले में प्राथमिकी की एक प्रति (प्रथम सूचना रिपोर्ट) पहचाने गए और गिरफ्तार किए गए आरोपियों का विवरण, और एक विस्तृत "कार्रवाई रिपोर्ट" सहित जानकारी भी मांगी है। नोटिस में यह भी उल्लेख है कि अगर किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है तो उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों का विवरण दें। पुलिस को 8 नवंबर तक मामले की जानकारी देने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static