Zero Pollution: हवा हुई साफ तो आसमान में दिखा यह अद्भुत नजारा

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 02:00 PM (IST)

इन 21 दिनों के लॉकडाउन से एक बात तो सबसे अच्छी हुई है और वो है प्रदूषण कम होना। वातावरण इतना साफ़ हो गया है कि एयर क्वालिटी अचानक से बहुत अच्छी हो गई है। जानवर से लेकर बादल भी अपना नया मंजर दिखा रहे है। पहले अरेबियन-सी पर डॉलफिन का दिखना और फिर मुंबई के शहर में मोर का खुली सड़क में बेपरवाह होकर नाचना हर किसी का दिल मोह ले गया। 

PunjabKesari

वहीं पंजाब में जालंधर के शहर में बादलों ने रास्ता साफ़ कर पहाड़ो को दिखने का मौका दिया है। जैसे ही जीरो प्रदूषण का पर्दा उठा तो Mountain Range की झलक जालंधर शहर में दिखी। हर कोई अपने इंस्टाग्राम की स्टोरी पर इस खूबसूरत नजारे को दिखाने में लगा है। हर बच्चा सोच रहा है कि क्या यह वही शहर है ? प्रदूषण और इंसानों के न दखल देने की वजह से पंछियों की सुनहरी आवाज ने आसमान से फिर दोस्ती कर ली है। जीरो प्रदूषण से आसमान को भी साफ-साफ देखा जा सकता है। 

PunjabKesari

जीरो प्रदूषण से कुदरत को ही नहीं बल्कि इंसानों को भी हुआ फायदा 
अब जहां जीरो प्रदूषण हो वहां सांस लेना आसान हो जाता है। लॉकडाउन से हम सब कोरोना से भी बचे हुए है और कुदरत के इस नज़ारे का लुफ्त भी उठा रहे है। जलंधर वासियों यह अद्भत नजारा काफी लुभा रहा है। अपनी छत से वो इस नज़ारे को अपने कैमरे में कैद कर रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shipra rana

Recommended News

Related News

static